Close X
Saturday, October 16th, 2021

लखनऊ में भी 7 सितंबर से दौड़ेगी मेट्रो

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में मेट्रो (Lucknow Metro) एक बार फिर दोबारा शुरू होने जा रही है. अनलॉक-4 की प्रक्रिया के तहत लखनऊ में विशेष व्यवस्था के बीच 7 सितंबर से मेट्रो को चलाने की अनुमती मिल गई है. इसी कड़ी में शुक्रवार को लखनऊ मेट्रो के अधिकारियों ने ट्रायल रन किया. इस दौरान हर एक स्टेशन को सैनेटाइज किया गया. इससे पहले यूपी मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के प्रबंध निदेशक कुमार केशव का कहना है कि वह दोबारा मेट्रो संचालन के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. इसी के साथ ही कुमार केशव ने कहा है कि मेट्रो सफर के दौरान कोरोना के संक्रमण को रोकने के पूरे प्रयास किए जाएंगे.
उन्होंने कहा कि 'मेट्रो सेवाएं 7 सितंबर से फिर से शुरू होंगी. हम हर रात मेट्रो ट्रेनों और स्टेशनों को सैनेटाइज करेंगे और आमतौर पर छुई गई सतहों के लगातार सैनेटाइजेशन का कार्य करेंगे. इसी के साथ ही यात्रियों के तापमान की भी जांच की जाएगी.' यूपी मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने मेट्रो सेवा बहाल होने से पहले सभी शहरवासियों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए दिए गए सभी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करें. इसके साथ ही मेट्रो स्टेशन और मेट्रो के अंदर एक-दूसरे के बीच 6 फीट की दूरी को बनाएं रखें. उनका कहना है कि मेट्रो के सफर के दौरान सभी यात्रियों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा.
21 सितंबर से समस्त सामाजिक, अकादमिक/खेल/मनोरंजन/सांस्कृतिक/धार्मिक/राजनीतिक कार्यक्रम एवं सामूहिक अगतिविधियों को अधिकतम 100 व्यक्तियों की मौजूदगी के साथ शुरू करने की अनुमति होगी. हालांकि, इस दौरान फेस मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग जैसे कोविड नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा. 20 सितंबर के बाद से शादी समारोह व अंतिम संस्कार में 100 व्यक्तियों के शामिल होने की अनुमति होगी. PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment