Monday, July 6th, 2020

राहुल गांधी ने लोगों से मांगे सुझाव

नई दिल्ली । कोरोना संकट और लॉकडाउन का असर सबसे अधिक छोटे और मध्यम सेक्टर ( एमएसएमई) के उद्योगों पर पड़ा है। इन सेक्टरों को उबारने के लिए अब कांग्रेस ने लोगों से सुझाव मांगे हैं। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट किया कि एमएसएमई आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज पर क्या कवर करना चाहिए, इसके लिए हमें सुझाव भेजें। राहुल गांधी ने लिखा, 'कोविड-19 ने हमारे सूक्ष्म, लघु और मध्यम व्यवसायों को तबाह कर दिया है। कांग्रेस पार्टी को आपकी मदद की जरूरत है। एमएसएमई आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज पर क्या कवर करना चाहिए, इसके लिए हमें वाइसआफएमएसएमई.इन या सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर सुझाव और विचार भेजें।
कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अगुवाई में गठित कांग्रेस का परामर्श समूह का गठन किया है। यह समूह छोटे व मध्यम उद्योग को राहत देने के सुझावों का एक प्रस्ताव जल्द केंद्र सरकार को सौंपेगा। इस परामर्श समूह की बैठक 20 अप्रैल को हुई थी। इस परामर्श समूह के सदस्य राहुल गांधी भी हैं और उन्होंने कई सुझाव दिए थे।
इस दौरान कांग्रेस ने जन धन, पीएम किसान और वृद्ध-विधवा-दिव्यांग पेंशन के सभी खाताधारकों को 7500 रुपए तत्काल कैश ट्रांसफर का सरकार को सुझाव दिया था। बैठक में शामिल पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने कहा था कि कांग्रेस का मानना है कि हमारा लघु-मध्यम उद्योग क्षेत्र रोजगार ही नहीं अर्थव्यवस्था के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण है। जयराम रमेश ने कहा था कि मनमोहन सिंह और राहुल गांधी दोनों का मानना है कि केंद्र व राज्य दोनों स्तरों पर एमएसएमई क्षेत्र को वित्तीय समेत दूसरे तरह की मदद की जरूरत है, इसीलिए केंद्रीय वित्तीय संस्थाओं से विशेष मदद का दस्तावेज यह समूह तैयार कर रहा है। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment