Friday, July 10th, 2020

राहुल गांधी के बयान पर लोकसभा में धक्का-मुक्की

लोकसभा में शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर हंगामा हुआ. हंगामा इतना बढ़ गया कि मामला धक्का-मुक्की तक आ पहुंचा. दरअसल, एक सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने राहुल गांधी के डंडेमार बयान का जिक्र किया और आलोचना करने लगे. उन्हें स्पीकर ओम बिड़ला ने रोकने की कोशिश की.

इस बीच कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर, हर्षवर्धन की सीट पर पहुंच गए और दोनों के बीच बहस शुरू हो गई. वहीं, बीजेपी सांसद वेल में आ गए और कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर को पकड़ लिया और धक्का-मुक्की शुरू हो गया. इसके बाद स्पीकर ओम बिड़ला ने सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया.

लोकसभा में मचे हंगामे के बाद डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि मुझे आश्चर्य है कि राहुल गांधी के पिता खुद देश के प्रधानमंत्री थे तो ऐसी टिप्पणी वो कैसे कर सकते हैं, लोग पीएम को डंडों से पीटेंगे और देश से बाहर फेंक देंगे. हम सभी को इसकी निंदा करनी चाहिए.

बीजेपी ने लोकसभा स्पीकर से की शिकायत

बीजेपी सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि केंद्रीय मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर लोकसभा में बोल रहे थे तभी कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर उन्हीं पर आरोप लगाने लगे. इसके बाद विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया. यह लोकतंत्र के लिए एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. राहुल गांधी के बयान को लेकर सदन में मचे हंगामे को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा अध्यक्ष से शिकायत की है. PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment