Close X
Sunday, November 28th, 2021

राष्ट्रसेवा सर्वाेपरि

आई एन वी सी न्यूज़
लखनऊ,
ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकान्त शर्मा रविवार को आगरा के सूरसदन में आयोजित विप्र महापंचायत के सनातन विचार मंच कार्यक्रम में शामिल हुए। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि राष्ट्रसेवा सर्वाेपरि है। उन्होंने अपील की कि मां भारती को एक बार फिर विश्व गुरु बनाने का संकल्प लें। उन्होंने कहा कि विप्र समाज देश की एकता व अखंडता के लिए भारतीय मूल्यों व सनातन विचारधारा का ध्वजवाहक रहा है। बच्चों में अच्छे संस्कार डालकर व परंपराओं के प्रति जागरूक कर, उन्हें भी भारतीय मूल्यों व सनातन विचारधारा से परिचित करायें। उनके संपूर्ण विकास के लिए अच्छे स्वास्थ्य व अच्छी चेतना पर जोर दें। सनातन धर्म का पर्यावरण व विज्ञान से गहरा नाता है। उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वजों ने अपना सर्वस्व बलिदान कर ये स्वतंत्र राष्ट्र हमें सौंपा है। देश की एकता और अखंडता को बनाये रखने में आप सबका महत्वपूर्ण योगदान रहा है और आगे भी इसमें अपना अहम योगदान देना है।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र व प्रदेश की सरकारें राष्ट्रनिर्माण में दिन रात जुटी हैं। यहां आस्था का पूरा सम्मान है तो देश विकास के भी नये पायदान चढ़ रहा है। आज देश में बगैर भेदभाव सबको विकास का लाभ मिल रहा है और सबकी भागीदारी से आत्मनिर्भर व नये भारत का निर्माण हो रहा है।

देश में रिकॉर्ड समय में इतने ऐतिहासिक कार्य इसलिए सम्भव हो पाये क्योंकि देश आप सबके आशीर्वाद से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के संकल्प सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास-सबका प्रयास की दिशा में बढ़ रहा है।


ऊर्जा मंत्री ने विप्र महापंचायत के आयोजन से जुड़े सभी लोगों व परिसर में पधारे आगंतुकों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर विधायी, न्याय एवं ग्रामीण अभियंत्रण सेवा मंत्री श्री ब्रजेश पाठक भी उपस्थित रहे।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment