Close X
Tuesday, October 20th, 2020

राज्य सरकार के हॉस्पिटल और दिल्ली के प्राइवेट हॉस्पिटलों में सिर्फ दिल्ली के लोगों का इलाज

नई दिल्ली । कोरोना संकटकाल में दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया गया है। अब दिल्ली से बाहर के लोगों को दिल्ली में इलाज करवाने में दिक्कतों का सामना करना होगा। दिल्ली सरकार के हॉस्पिटल और प्राइवेट हॉस्पिटलों में सिर्फ दिल्ली के लोगों का इलाज होगा। वहीं केंद्र सरकार के हॉस्पिटल सभी के लिए खुले होंगे। वहीं सोमवार से दिल्ली के बॉर्डर को भी सभी की आवाजाही के लिए खोल दिया जाएगा।

दिल्ली सरकार की रविवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि राज्य सरकार के हॉस्पिटल और दिल्ली के प्राइवेट हॉस्पिटलों में सिर्फ दिल्ली के लोगों का इलाज होगा। वहीं केंद्र सरकार के हॉस्पिटल जैसे एम्स, सफरदरजंग और राम मनोहर लोहिया में सभी लोगों का इलाज हो सकेगा, जैसा अबतक होता भी आया है।

केजरीवाल ने बताया कि सोमवार से दिल्ली में रेस्त्रां, मॉल और धार्मिक स्थल खोले जाएंगे। इस दौरान केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा। जबकि, होटल और बैंक्वेट हॉल अभी नहीं खोले जाएंगे। हो सकता है आने वाले समय में होटलों को अस्पतालों के साथ अटैच करना पड़े, इसलिए उन्हें नहीं खोला जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि बुजुर्गों से अपील है कि बाहर या घर के अंदर भी किसी से संपर्क में न आने की कोशिश करें। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment