Monday, July 13th, 2020

राज्यों की आर्थिक स्थिति खराब - केंद्र करे सहयोग

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि इस समय कोरोना की वजह से सभी राज्यों की आर्थिक स्थिति खराब है, इसलिए केंद्र सरकार को सभी राज्य सरकारों की आर्थिक मदद करना चाहिए। महाराष्ट्र में राजस्व वसूली पर सर्वाधिक असर हुआ है।

शरद पवार ने गुरुवार को कहा कि कोरोना की वजह से पूरे देश में 40 दिनों से कंपनी, कारखाने, व्यापार सभी बंद हैं। लोगों का रोजगार छिन गया है। शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार का आगामी वित्त वर्ष में 3 लाख 47 हजार करोड़ राजस्व प्राप्ति का लक्ष्य था लेकिन कोरोना की वजह से पिछले 40 दिन से लॉकडाउन की वजह से सर्वत्र बंद का माहौल है। इसलिए राजस्व प्राप्ति में 1 लाख 40 हजार करोड़ रुपये का घाटा होने का अनुमान है। यह घाटा 40 फीसदी तक हो सकता है।

शरद पवार ने कहा कि उन्होंने इस स्थिति के बारे में प्रधानमंत्री से विस्तार से चर्चा की है। इस तरह की स्थिति लगभग सभी राज्यों की है। इसलिए इन स्थितियों में केंद्र सरकार को सभी राज्यों की मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मुंबई, पुणे, जलगांव, मालेगांव, औरंगाबाद आदि शहरों में कोरोना का प्रसार तेजी से हो रहा है। मुंबई व पुणे में झोपड़पट्टी इलाकों में छोटे-छोटे घरों में बहुत से लोग रहते हैं। इसलिए यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा है।

शरद पवार ने कहा कि कोरोना की जांच बड़े पैमाने पर की जा रही है लेकिन जांच में 80 फीसदी से ज्यादा लोगों में कोरोना के लक्षण नहीं पाए जा रहे हैं। कोरोना की रोकथाम के लिए राज्य सरकार विशेष रूप से ध्यान दे रही है। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment