Close X
Thursday, July 29th, 2021

राजस्थान मॉडल स्टेट के रूप में नजर आया

आई एन वी सी न्यूज़
जयपुर,
परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बुधवार को शासन सचिवालय में निजी बस, ऑटो रिक्शा, कार टैक्सी, मिनी बस ऑपरेट्र्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों से खुली चर्चा की। राजस्थान के विभिन्न जिलों से आए पदाधिकारियों की एक-एक कर समस्याएं सुनीं। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने टैक्स में छूट, परमिट और फिटनेस की समय सीमा बढ़ाने, एमनेस्टी योजना को आगे बढ़ाने की मांग रखीं।

चर्चा में परिवहन मंत्री ने कहा कि पिछली बार भी लॉकडाउन में बंद परिवहन सेवा के चलते टैक्स में छूट प्रदान की गई थीं। अब सभी एसोसिएशन के पदाधिकारी अपने-अपने मांग प्रस्ताव भिजवायें। इसके बाद वित्त विभाग और परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक कर समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

श्री खाचरियावास ने कहा कि कोरोना काल में ऑक्सीजन परिवहन के लिए पूरे देश में राजस्थान मॉडल स्टेट के रूप में नजर आया है। परिवहन विभाग के आयुक्त के नेतृत्व में अधिकारी-कर्मचारियों ने वॉरियर की तरह 24 घंटे काम कर विभिन्न राज्यों में जाकर ऑक्सीजन टैंकरों की व्यवस्था कर निर्बाध सप्लाई कराई।

परिवहन मंत्री ने कहा कि राजस्थान पथ परिवहन निगम द्वारा जिन मार्गों को अपने रूट में शामिल कर रखा है लेकिन बसें नहीं चल रही हैं, ऎसे मार्गों पर लोगों को परिवहन सेवा देने के लिए निजी बस संचालन के प्रस्तावों पर विचार कर उचित निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान पथ परिवहन निगम और परिवहन विभाग के अधिकारियों की बैठक होगी। रोडवेज की नई पॉलिसी बनाने को लेकर भी वार्ता की जाएगी। साथ ही प्रदेश में ग्रामीण परिवहन सेवा शीघ्र ही शुरू करेंगे।  

खुली चर्चा के दौरान ऑटो रिक्शा संचालकों ने अपने संचालन से संबंधित समस्या भी बताई। इस पर परिवहन मंत्री ने तत्काल जयपुर पुलिस कमिश्नर को फोन कर समस्या के समाधान के निर्देश दिए। इस दौरान परिवहन मंत्री ने सभी पदाधिकारियों और सार्वजनिक परिवहन संचालकों को वैक्सीन की दोनों डोज लगाने की अपील भी की। उन्होंने सभी से प्रदूषण मुक्त वाहन संचालन के लिए अपील भी की।

इस अवसर पर परिवहन आयुक्त श्री महेंद्र सोनी ने कहा कि सार्वजनिक परिवहन संचालकों को राहत देने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। चर्चा में सामने आए बिंदुओं पर शीघ्र कार्यवाही की जाएगी।

चर्चा में परिवहन विभाग के अपर परिवहन आयुक्त श्री महेंद्र खींची, स्टैज कैरिज, कॉन्ट्रेक्ट कैरिज, कार टैक्सी, टूरिस्ट कार, ऑटो-रिक्शा ऑपरेट्र्स एसोसिएशन के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment