जयपुर. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) में प्रचंड जीत से उत्साहित आम आदमी पार्टी (AAP) ने अब राजस्थान में भी राजनीतिक जमीन तलाशने की जुगत में है. पार्टी ने निकाय और पंचायतीराज चुनाव पूरी ताकत के साथ लड़ने और प्रदेश की जनता को विकल्प उपलब्ध करवाने की बात कही है. इसके साथ ही राज्य के मुद्दों को लेकर अभियान भी चलाया जाएगा. AAP ‘राष्ट्र निर्माण अभियान’ को लेकर राज्यभर में यात्रा निकालेगी.

स्‍थानीय निकाय का चुनाव लड़ने का निर्णय आम आदमी पार्टी राजस्थान की प्रदेश कार्यकारिणी की शनिवार को राजधानी जयपुर में आयोजित हुई बैठक में लिया गया. AAP के प्रदेश अध्यक्ष रामपाल जाट की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में दिल्ली चुनाव परिणाम और आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर बधाई प्रस्ताव पारित किया गया. प्रदेश सचिव देवेंद्र शास्त्री ने बताया कि बैठक में संगठन विस्तार के साथ ही प्रदेश के ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा हुई. वहीं, नगर निकाय और पंचायतीराज चुनावों को लेकर भी बैठक में चर्चा की गई. पार्टी के प्रदेश प्रभारी दीपक मिश्रा ने बताया कि अजमेर संभाग में कीर्ति पाठक को प्रभारी नियुक्त किया गया है.

रविवार से ‘राष्ट्र निर्माण अभियान’

विवार को प्रदेश में AAP का राष्ट्र निर्माण अभियान लॉन्च होगा. इसके तहत प्रदेशभर में सदस्यता अभियान चलाया जाएगा. पार्टी ने 11 फरवरी को मिस्ड कॉल अभियान लॉन्च किया था. इसके जरिये प्रदेश में अब तक करीब 1.12 लाख लोग AAP से जुड़ चुके हैं. रविवार को जयपुर के आदर्श नगर स्थित गीता भवन में आम आदमी पार्टी का प्रदेश स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन होगा. इसमें राष्ट्र निर्माण अभियान लॉन्च किया जाएगा.

सम्मेलन में सभी सक्रिय कार्यकर्ता जुटेंगे

बैठक में आम आदमी पार्टी के सभी सक्रिय कार्यकर्ता जुटेंगे. प्रदेश सहप्रभारी खेमचंद जागीरदार भी इसमें शामिल होंगे. पिछले दिनों पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने दिल्ली में पार्टी पदाधिकारियों की मीटिंग ली थी, जिसमें राष्ट्र निर्माण अभियान शुरू करने के निर्देश दिए गए थे. PLC.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here