Tuesday, April 7th, 2020

राजपथ पर राष्ट्रपति ने फहराया तिरंगा, दी गई 21 तोपों की सलामी

पूरे देश में आज 71वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है. इस अवसर पर दिल्ली में राजपथ पर विशेष समारोह का आयोजन किया गया है. इस सामारोह में देश की बढ़ती हुई सैन्य शक्ति, बहुमूल्य सांस्कृतिक विरासत और सामाजिक-आर्थिक प्रगति का भव्य प्रदर्शन किया जा रहा है. राजपथ पर लंबी-लंबी झाकियां, परेड और आकाश में करतब दिखाते वायुसेना के विमान रोमांच से भर देते हैं. इस साल गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर मेसियस बोलसोनारो हैं.

 

पीएम ने वॉर मेमोरियल पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेशनल वॉर मेमोरियल पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी.गणतंत्र दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने वॉर मेमोरियल पर पहली बार शहीदों को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान पीएम मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीडीएस जनरल बिपिन रावत, आर्मी चीफ एमएम नरवणे, नेवी चीफ एडमिरल करमबीर सिंह और एयरफोर्स चीफ आरकेएस भदौरिया मौजूद रहे.

 

सीएम उद्धव ने फहराया तिरंगा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने 71वें लोकतंत्र दिवस के मौके पर मुंबई में बतौर सीएम पहली बार अपने आवास पर तिरंगा फहराया. इस दौरान उनके सारे स्टाफ मौजूद थे.

 

संवैधानिक मूल्यों की रक्षा का दिन- केजरीवाल

गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने घर में तिरंगा फहराया. केजरीवाल ने झंडोतोलन की तस्वीरें ट्विटर पर जारी करते हुए कहा कि अपने घर पर झंडा फहराने के बाद वे राजपथ भव्य परेड देखने जा रहे हैं. केजरीवाल ने कहा कि आज अपने संवैधानिक मूल्यों की रक्षा करने का शपथ लेने का दिन है

 

राजपथ पर उमड़ी विशाल भीड़

राजपथ पर गणतंत्र दिवस का परेड़ देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंचे हैं. यहां लोग कतारों में बैठ गए हैं और परेड शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं. आज राजपथ पर हिन्दुस्तान की सांस्कृतिक और सामरिक विरासत की विशाल प्रस्तुति की जाएगी. PLC

Comments

CAPTCHA code

Users Comment