Close X
Sunday, January 24th, 2021

राजनीति में रहूंगा सक्रिय

पटना । बॉलीवुड में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने राजनीति में भी भरपूर हाथ अजमाया और 74 की उम्र में अब भी सक्रिय हैं। उन्होंने कहा कि यह उत्साहजनक है कि काफी युवा राजनीति के क्षेत्र में आ रहे हैं। लेकिन इस दौरान उन्होंने स्पष्ट किया कि वह राजनीति को अलविदा नहीं कह रहे हैं। शत्रुघ्न सिन्हा के पुत्र लव सिन्हा पटना के बांकीपुर सीट से कांग्रेस के टिकट पर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। बांकीपुर सीट को भाजपा का गढ़ माना जाता है, जहां से भाजपा ने तीन बार के विधायक नितिन नवीन को फिर से टिकट दिया है। पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत बांकीपुर विधानसभा सीट आती है। पटना साहिब संसदीय सीट से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद सांसद हैं। प्रसाद ने 2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से शत्रुघ्न सिन्हा को पराजित किया था।
‘बिहारी बाबू’ के नाम से मशहूर सिन्हा ने कहा कि उनके पुत्र कांग्रेस की पसंद और युवाओं की मांग पर चुनाव में उतरे हैं, क्योंकि क्षेत्र के लोग नया चेहरा चाहते हैं जो इलाके में गंभीरता से विकास कार्य करे। उन्होंने कहा कि इसका मतलब यह नहीं है कि वह राजनीति को अलविदा कह रहे हैं। सिन्हा ने कहा, ‘न तो मैं थका हूं, और न ही रिटायर हूं। मैं सक्रिय राजनीति में बना रहूंगा।’ सिन्हा बिहार चुनाव में कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शामिल हैं और इस सप्ताह अपने पुत्र के लिये प्रचार अभियान में शामिल होंगे। लव सिन्हा ने इस सीट के लिये नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है, जहां दूसरे चरण में 3 नवंबर को चुनाव होंगे। सिन्हा ने कहा, ‘लव ‘बिहारी पुत्र’ के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।’
बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में कंपेनिंग का दौर शरू हो गया है। पूरे देश से स्टार प्रचारक बिहार आ रहे हैं।  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिहार में पहले चरण के चुनाव के लिए छह दिन में 18 रैलियां करेंगे। मंगलवार, 20 अक्टूबर को बिहार के कैमूर से वे चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे। मुख्यमंत्री की पहली जनसभा कैमूर के रामगढ़ विधानसभा में सुबह 11 बजे होगी। जहां से वे दोपहर 12 बजे अरवल के लिए रवाना होंगे। 1 बजे अरवल विधानसभा में जनसभा करेंगे। दोपहर 2 बजे रोहतास के काराकाट सीएम योगी की तीसरी जनसभा होगी। शाम 4 बजे पटना एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment