Close X
Friday, October 23rd, 2020

राजनाथ सिंह, अमित शाह, पीयूष गोयल, जेपी नड्डा ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

नई दिल्ली । नरेन्द्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल पूरा होने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि यह ऐतिहासिक उपलब्धियों से भरा रहा है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि ये सरकार अपने सख्त और बड़े फैसलों के लिए जानी जाएगी। वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि बीते छह साल में मोदी सरकार ने कई ऐतिहासिक गलतियों को सुधारा और देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में कदम बढ़ाया है।

पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश के सर्वांगीण विकास के लिए समर्पित सरकार के द्वितीय कार्यकाल का सफल एक वर्ष पूर्ण होने होने पर, मैं प्रधानमंत्री जी और सरकार के सभी सदस्यों को हृदय से बधाई देता हूं। मोदी जी की सरकार का यह साल अनेक उपलब्धियों से भरा है।

एक अन्य ट्वीट में नड्डा ने कहा, ‘मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह पहला साल अपने कठिन और बड़े फैसलों और चुनौतियों को अवसरों में बदलने के लिए जाना जाएगा। मोदी ने उन फैसलों को लागू किया, जो दशकों से प्रतीक्षित थे। इन फैसलों ने देश का चेहरा बदल दिया है।’

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि ‘मैं मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष के सफल होने पर देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हार्दिक बधाई देता हूं। यह ऐतिहासिक उपलब्धियों से परिपूर्ण रहा है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आपके दूरदर्शी व निर्णायक नेतृत्व में भारत ऐसे ही निरंतर प्रगतिशील रहेगा।’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने अपने छह साल के कार्यकाल में कई ऐतिहासिक गलतियों को सुधारा और आत्मनिर्भर भारत की नींव रखी, जो विकास की राह पर है।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल आज पूरा हुआ। यह साल बड़े परिवर्तन लेकर आया है। गंभीर चुनौती को अवसरों में बदला जा सकता है, मोदी जी के नेतृत्व में यह भरोसा देश को है। भारत के आम जनमानस में प्रधानमंत्री मोदी ने देश और दल दोनो की विश्वासनीयता को बढ़ाया है। भारत की राजनीति में विश्वोसनीयता की दृष्टि से उनका अब तक का छह वर्षों का कार्यकाल एक मील का पत्थकर है। इस उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई एवं आगे के लिए मैं अपनी शुभकामनाएं देता हूं।

एक अन्य ट्वीट में राजनाथ ने कहा कि जब दोबारा सरकार बनी तो अनेक ऐसे निर्णय लिए गए जो भाजपा के वैचारिक अधिष्ठान की विश्वसनीयता के आधार थे। उन्हें साहस और दृढ़ता के साथ मोदी जी ने मुकाम तक पहुंचाया। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए विश्वसनीयता की कसौटी थी और प्रधानमंत्री मोदी उस कसौटी पर सौ फीसदी खरे उतरे हैं।

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल कई फैसलों को लेकर मील के पत्थर साबित हुआ है। इस दौरान हर नागरिक की सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ उसे सशक्त बनाने में सरकार ने ढेरों प्रयास किए। इस सरकार ने भारत को एक प्रगतिशील, आत्मनिर्भर और समावेशी राष्ट्र के रूप में विकसित करने की दिशा में काम किया है। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment