Close X
Friday, February 26th, 2021

योगी सरकार  ने किसानों को ही गिरफ्तार किया

लखनऊ. 14 दिसंबर को  में समाजवादी पार्टी  के दौरान कार्यकर्ताओं की गिरफ़्तारी पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव  ने ट्वीट कर सूबे की योगी सरकार  पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि सरकार ने सिर्फ सपा कार्यकर्ताओं को जेल नहीं भेजा बल्कि किसानों को ही गिरफ्तार किया है. अखिलेश यादव ने कहा कि सपा के अधिकतर कार्यकर्ता किसान ही हैं.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा, "भाजपा सरकार ने सपा के कार्यकर्ताओं को ही जेल नहीं भेजा है बल्कि किसानों की ही गिरफ़्तारी की है, क्योंकि सपा के अधिकतर कार्यकर्ता किसान ही हैं, सपा के इस संघर्ष में किसान, मजदूर, महिला, युवा, छोटे व्यापारी, दुकानदार, कारोबारी साथ हैं क्योंकि कृषि क़ानून का असर सब पर पड़ रहा है."

14 दिसंबर को हुआ था धरना प्रदर्शन

गौरतलब है कि 14 दिसंबर को अखिलेश यादव के निर्देश पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन किया था. इस दौरान कई जगह सपा कार्यकर्ताओं की पुलिस झड़प भी हुई. कई जगह पुलिस ने लाठी चार्ज भी किया। इसके बाद सैकड़ों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.


राजधानी लखनऊ में भी जिलाध्यक्ष समेत 200 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया. जौनपुर में सपा के जिला अध्यक्ष लाल बहादुर समेत 50 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने  गिरफ्तार किया। जिसके बाद जौनपुर समाजवादी पार्टी के नेता कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट परिसरपहुंचे. किसान आंदोलन को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. इस दौरान पुलिस और सपा के लोगों में  जोरदार धक्का मुक्कीहुई. इसी तरह अन्य जिलों में भी कार्यकर्ताओं की गिरफ़्तारी की गई.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment