Friday, November 15th, 2019
Close X

योगी किस्मत से यूपी के मुख्यमंत्री बने 

हैदराबाद । एआईएमआईएम प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुगल काल के बाद भारत की जीडीपी गिरने के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने साबित कर दिया है कि उन्हें किसी भी चीज की जानकारी नहीं है। उन्हें इस बारे में किसी विशेषज्ञ से पूछना चाहिए। उन्होंने कहा योगी किस्मत से यूपी के मुख्यमंत्री बन गए हैं।


उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुंबई में वर्ल्ड हिंदू इकनॉमिक फोरम-2019 के उद्‌घाटन सत्र में  कहा था कि मुगल काल शुरू होने से पहले विश्व व्यापार में भारत की भागीदारी एक तिहाई से ज्यादा यानी 36 फीसदी के करीब थी और भारत में अंग्रेजों के आगमन तक यह घटकर 20 फीसदी रह गई। योगी के बयान पर जवाब देते हुए ओवैसी ने कहा कि इस बयान से उन्होंने यह साबित कर दिया वे कुछ नहीं जानते।


ओवैसी ने कहा योगी आदित्यनाथ को किसी एक्सपर्ट से इस बारे में पूछना चाहिए था। उन्होंने कहा कि मेरा एक ही सवाल है कि भाजपा ने पिछले 6 सालों में क्या किया? बेरोजगारी और जीडीपी में 5 फीसदी की गिरावट के बारे में उनका क्या कहना है? ओवैसी ने यह भी कहा कि योगी किस्मत से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने हैं। ओवैसी इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'फादर ऑफ इंडिया' कहने पर अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप को 'जाहिल' बता चुके हैं। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment