Thursday, April 9th, 2020

युवा बदल सकते है देश की तस्वीर

आई एन वी सी न्यूज़ 
लखनऊ,
युवा ही देश की तकदीर व तस्वीर बदल सकते हैं, जरूरी नही कि हर आदमी सीमा पर जाकर ही देश की सुरक्षा करे, हम तकनीक की बदौलत बुनियादी ढ़ाचों को मजबूत कर भी देश की रक्षा कर सकते हैं। प्रदेश की महिला कल्याण एवं बाल विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाति सिंह ने यह विचार आज यहां मोहनलालगंज स्थित तिरूपति काॅलेज आॅफ इंजीनियरिंग के सातवें स्थापना दिवस   तिरू-उत्सव 2019,  के अवसर पर व्यक्त किया।


  श्रीमती स्वाति सिंह ने  तिरूपति काॅलेज आॅफ इंजीनियरिंग के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि जिस प्रकार से यहां ग्रामीण परिवेश के बच्चों को उच्च तकनीकी शिक्षा तथा प्रयोगात्मक ज्ञान उपलब्ध कराया जा रहा है, वह प्रशंसनीय हैं।

  इस अवसर पर काॅलेज के चैयरमैन डा0 प्रभात त्रिपाठी ने कहा कि किसी भी विद्यालय की नींव वहां के विद्यार्थी होते हैं। उन्होंने कहा कि जीवन में हर तरह की समस्याओं से लड़ते हुए आगे बढ़ना ही एक सफल विद्यार्थी के गुण हैं। विद्यार्थीयों को उच्च स्तरीय शिक्षा उपलब्ध कराना एवं तकनीकी गुणों से उन्हें अवगत कराना ही हमारा मुख्य लक्ष्य है जिसमें हम सफलता पूर्वक आगे बढ़ रहे है।

इससे पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि द्वारा माॅ सरस्वती एवं तिरूपति बालाजी के प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ। स्थापना दिवस के अवसर काॅलेज प्रांगण में आयोजित समारोह में भावी इंजीनियरों ने जमकर धमाल मचाया तो साथ ही देश भक्ति का रंग भी जमाया। काॅलेज की छात्राओं ने सरस्वती वन्दना एवं स्वागत गीत से अतिथियों का स्वागत किया। स्थापना दिवस के अवसर पर काॅलेज के छात्र-छात्राओं ने विविध सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से उपस्थित सभी लोगो का दिल जीत लिया। इस अवसर पर छात्रों ने भारतीय सेना के शौर्य पर आधारित नृत्य नाटिका का भावपूर्ण मंचन किया तो सबकी आंखे नम हो गयी। छात्रों ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं कार्यक्रम से भी लोगो का उत्साह बढ़ाया। इसके अलावा छात्रों ने कविताएं, गीत, नृत्य, मिमिक्री आदि से देर शाम तक धमाल मचाया। इस अवसर पर काॅलेज के मेधावी छात्रों को मुख्य अतिथि श्रीमती स्वाति सिंह एवं चेयरमेन डा0 प्रभात त्रिपाठी ने स्मृति चिह्न एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से शिखा त्रिपाठी, गोपेश चन्द्र राय, मनीष चैधरी सहित काॅलेज के समस्त विभागाध्यक्ष, अध्यापकगण व समस्त कर्मचारी तथा छात्र छात्राए उपस्थित थे।


Comments

CAPTCHA code

Users Comment