युवाओं को प्रेरणा देती ‘ए नाइट बिफोर वर्डिक्ट’ का लोकार्पण

14
47
आईएनवीसी  ब्यूरो
नई दिल्ली. बुन्देलखंड शहर के इतिहास में यह एक और स्वर्णिम अवसर था जब इसी क्षेत्र के छोटे से बांदा में जन्म लेने वाले अतुल तिवारी ने अपनी पहली किताब ”ए नाइट बिफोर वर्डिक्ट” का लोकापर्ण गैर सरकारी संस्था पहल के सहयोग से किया। इस किताब में एक ऐसे नौजवान की कहानी है जिसका आलस्य ही उसका सबसे बड़ा दुश्मन है इसी के कारण वह जीवन में कुछ बड़ा या अलग करने का उद्देश्य नहीं रखता, लेकिन एक दिन अचानक वह कुछ ऐसा करने की ठान लेता है जिसे तमाम मुश्किलों व कठिनाइयों के बाद भी वह पूरा करके ही दम लेता है।
पुस्तक लोकार्पण समारोह में ग्रामीण विकास राज्यमंत्री प्रदीप जैन, राज्य सभा सदस्य सत्यरत चतुर्वेदी और बांदा (उत्तर प्रदेश) के विधायक विवेक सिंह मुख्य अतिथि के रूप में शामिल  हुए। इस मौक़े पर प्रदीप जैन ने गैर सरकारी संस्था पहल की सराहना करते हुए कहा कि यह संस्था आम आदमी से जुड़ी हुई है और बिना किसी सरकारी मदद के गांव के विकास व उत्थान के लिए कार्य करती है। अतुल तिवारी को उनकी पहली पुस्तक के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा यह किताब हमें प्रेरणा देती है कि कितनी भी मुश्किलें आ जाएं, हमें आशावादी दृष्टिकोण लेकर आगे बढ़ते रहना है। विधायक विवेक सिंह ने भी पुस्तक के बारे में बात करते हुए कहा कि यह किताब युवाओं का मार्गदर्शन करेगी तथा बुन्देलखंड क्षेत्र को गौरान्वित करेगी। राज्य सभा सदस्य सत्यरत चतुर्वेदी जी ने किताब की तारीफ करते हुए अगर यह किताब हिन्दी भाषा में भी प्रकाशित हो जाती तो और ज्यादा लोगों तक पंहुच पाती। समारोह में आए हुए सभी मेहमानों ने अतुल तिवारी को शुभकामनाएं दी। इस मौके पर किताब के लेखक अतुल तिवारी ने कहा कि कहा कि यह किताब युवाओं पर केन्द्रित हैं, इस किताब में युवाओं को प्रेरणा देते हुए बताया गया है कि हम सभी को बड़े बड़े सपने देखने का हक है और हम उन्हें मेहनत और लगन के साथ पूरा भी कर सकते हैं।

 

14 COMMENTS

  1. I feel, to be an excellent affiliate marketer is the toughest thing to do as a blogger, you want have enormous traffic to get the doable buyer and in addition you must build your individual viewers, consequence of actually i’ve never made a single sale with my first weblog

  2. किताबें पढ़ना एक महान खेल है कि कल्पनाशील सोच को बढ़ावा देता है और तुम एक महान वार्तालाप स्टार्टर देता है, लेकिन यह कठिन हो करने के लिए शुरू करने के लिए पता है, जहां कर सकते हैं. पढ़ने की सूची रखने के लिए मदद कर सकता है आप अपने पढ़ने पर केंद्रित है और आप और अधिक पढ़ने के लिए प्रेरित हो सकता है आप अन्यथा से अधिक है. आप किताबें है कि आप का आनंद और एक उपयोगी, आकर्षक और मजेदार पठन सूची बना देंगे चयन करने के लिए पता होना चाहिए. इस रीडिंग की सूची से, आप मिल जाएगा इसे पढ़ने के लिए प्रभावी है. किताबें सच में हैं और वे पुस्तकों में सजावट नहीं कर रहे हैं अपनेकमरे.

  3. To build credibility simply be proof of your own hype and give people value over and over again. Help others to achieve what they want to, and you become credible in their eyes.

  4. Designed to help you complete both professional jobs and hobby projects, the Fein MultiMaster FMM 250Q Top is a multi-purpose system for interior fitting and renovation. This all-round package gives you the professional tools and accessories that you need to take on a wide range of hobbies, and interior fittings and renovation projects — from floor and tile work to renovating windows and cabinetry. It includes the MultiMaster FMM 250Q, featuring the tool-free QuickIN rapid clamping system that lets you change out accessories quickly while you’re on the job, and a sturdy plastic case.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here