Thursday, May 28th, 2020

मैं पूर्वोत्तर के लोगों के साथ खड़ा हूं

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने नागरकिता विधेयक 2019 (Citizenship Amendment Bill 2019) पर मचे विवाद के बीच टिप्पणी की है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) की एक बैठक में पीएम मोदी ने कहा है कि नागरिकता विधेयक स्वर्णाक्षरों में लिखा जाएगा.बीजेपी की बैठक में पीएम मोदी ने कहा, 'नागरिकता विधेयक को सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा, जो धार्मिक उत्पीड़न से भागे लोगों को स्थायी राहत देगा.'

पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि प्रधानमंत्री ने कहा, 'CAB पर विपक्ष पाकिस्तान की भाषा बोल रहा है.' बता दें कि नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 बुधवार को राज्यसभा में पेश होगा. इससे पहले विपक्ष के कड़े विरोध के बीच यह विधेयक सोमवार को लोकसभा में पास हुआ. लोकसभा में विधेयक के पक्ष में 311 और विरोध में 80 सदस्यों ने मतदान किया.

राहुल गांधी ने साधा निशाना
वहीं बुधवार को ही राहुल गांधी (Rahul Gandhi)ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला. कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को आरोप लगाया कि 'मोदी-शाह सरकार' नागरिकता संशोधन विधेयक के माध्यम से पूर्वोत्तर के नस्लीय सफाये का प्रयास कर रही है. उन्होंने विधेयक के खिलाफ पूर्वोत्तर में प्रदर्शन होने से जुड़ी खबर का हवाला देते हुए यह भी कहा कि वह पूर्वोत्तर की जनता के साथ मजबूती से खड़े हैं.

गांधी ने ट्वीट कर आरोप लगाया, 'नागरिकता विधेयक मोदी-शाह सरकार की ओर से पूर्वोत्तर के नस्लीय सफाये का प्रयास है. यह पूर्वोत्तर के लोगों, उनकी जीवन पद्धति और भारत के विचार पर हमला है.' उन्होंने कहा, 'मैं पूर्वोत्तर के लोगों के साथ खड़ा हूं और उनकी सेवा के लिए हाजिर हूं.'
 लोकसभा में पास हो चुका है विधेयक
इससे पहले लोकसभा में पारित नागरिकता (संशोधन) विधेयक के खिलाफ छात्र संघों और वाम-लोकतांत्रिक संगठनों ने मंगलवार को पूर्वोत्तर के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान सड़क जाम होने के कारण अस्पताल ले जाते समय दो महीने के एक बीमार बच्चे की मौत हो गई.  ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (आसू), नॉर्थ ईस्ट स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन, वामपंथी संगठनों-एसएफआई, डीवाईएफआई, एडवा, एआईएसएफ और आइसा ने अलग से एक बंद आहूत किया. गुवाहाटी के विभिन्न क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर जुलूस निकाले गये और प्रदर्शनकारियों ने इस विधेयक के खिलाफ नारेबाजी की. PLC.

 
 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment