Monday, February 24th, 2020

मैं पीएम को चैलेंज करता हूं

जयपुर । जयपुर में कांग्रेस के युवा आक्रोश रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला किया। उन्होंने अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी को लेकर केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि यूपीए के समय देश की विकास दर 9 फीसदी थी। वहीं, मोदी सरकार नए तरीके से जीडीपी नापती है,तब विकास दर 5 फीसदी है। उन्होंने कहा कि 21वीं सदी का भारत अपनी पूंजी जाया कर रहा है। राहुल ने कहा कि अगर मोदी सरकार पुराने तरीके से जीडीपी नापे तो भारत की ग्रोथ रेट ढाई फीसदी होगी। उन्होंने इस शर्मनाक बताकर कहा कि यूपीए सरकार के दौरान हमारी सरकार गरीबों को पैसा देती थी,इसकारण अर्थव्यवस्था चलती थी। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था तब चलती है, जब गरीबों के जेब में पैसा जाता है। जब उनकी जेब में पैसा जाता है तब वे माल खरीदते हैं। जबकि मोदी सरकार ने गरीबों की जेब से पैसा निकालकर उद्योगपतियों की जेब में डाल दिया।
गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने यूपीए सरकार की योजनाओं मनरेगा, भोजन का अधिकार आदि को खोखला कर दिया। उन्होंने नोटबंदी कर गरीबों का पैसा 15-20 उद्योगपतियों की जेब में डाल दिया। जैसे ही गरीबों के पास से पैसा गया, माल की खरीद बंद हो गई। इससे देश में 45 साल की सबसे बड़ी बेरोजगारी आई। उन्होंने कहा, हिंदुस्तान एक साथ चलने वाला देश है। भारत की इस छवि को नरेंद्र मोदी ने नष्ट कर दिया। आज पूरी दुनिया में हिंदुस्तान को 'रेप कैपिटल' कहा जाता है। जब हमारे युवा पीएम मोदी से सवाल करते हैं तो उन पर ही गोली चलाई जाती है।'
राहुल ने कहा, मैं पीएम को चैलेंज करता हूं कि वह हिंदुस्तान की किसी भी यूनिवर्सिटी में चले जाएं और अपने भाषण से पहले छात्रों से सवाल लें और उनके जवाब दें। उन्होंने कहा कि पीएम यह नहीं कर सकते लेकिन झूठे वादे जरूर कर सकते हैं। राहुल ने कहा, 'नरेंद्र मोदी ने दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी लेकिन पिछले साल हिंदुस्तान में एक करोड़ युवाओं ने रोजगार खोया है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'एनआरसी की बात होगी, सीएए, एनपीआर की बात होगी लेकिन देश के सामने जो सबसे बड़ी समस्या है जो इस देश के हर परिवार को चुभती है उसके बारे में हमारे प्रधानमंत्री एक शब्द नहीं बोलते हैं।' PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment