Friday, August 14th, 2020

मृत्युदर  ओर न्यूनतम होनी चाहिए

लखनऊ | मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा है कि  अनलॉक -2 की गाइडलाइन का पालन करते हुए संचारी रोग नियंत्रण अभियान, वृक्षारोपण अभियान के साथ कोरोना संक्रमण को निपटने के सभी काम संचालित करें। एक जुलाई से सभी 75 जिलों में संचारी रोग नियंत्रण अभियान शुरू हो रहा है तो पांच जुलाई को 25 करोड़ वृक्षारोपण अभियान होगा। उन्होंने कहा कि वह खुद पांच जुलाई को मेरठ जिले के  हस्तिनापुर रेंज में पौधरोपण कर 25 करोड़ वृक्ष लगाने के कार्यक्रम की शुरू करेंगे। इसी तरह संचारी रोग नियंत्रण अभियान की बुधवार एक जुलाई को अपने सरकारी आवास से शुरूआत करेंगे।
मुख्यमंत्री  मंगलवार को सभी कमिश्नर, डीएम व पुलिस अधीक्षकों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अनलॉक-2 की गाइडलाइन के तहत मेरठ मंडल को छोड़कर बाकी अन्य जिलों में रात 10 बजे से सबेरे पांच बजे तक रात्रि कफर्यू रहेगा। मेरठ मंडल के छह जिलों में रात आठ बजे से सबेरे छह बजे तक कफर्यू रहेगा। कोविड-19 के प्रोटाकॉल का सख्ती से पालन कराया जाएगा।
सभी को बाहर निकलने पर मास्क व फेस कवर अनिवार्य रूप से पहनना होगा। उन्होंने कोरोना की टेस्टिंग बढ़ाने पर जोर देते हुए कहा कि लैब और ट्रूनेट मशीनों का पूरी क्षमता के साथ उपयोग हो। एंटीजेन टेस्ट के उपयोग का भी दायरा बढ़ना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी सीएचसी व पीएचसी को मजबूत कर एई-जेई से होने वाली मौतों को पिछले सालों में कम किया जा चुका है। इस बार मृत्युदर को और न्यूनतम करना चाहिए। पीएलसी।PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment