Close X
Thursday, September 24th, 2020

मुख्यमंत्री ने रामसिंह के परिवार को कराया गृह प्रवेश

आई एन वी सी न्यूज़ झाबुआ ,

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज झाबुआ जिले के राणापुर ब्लॉक के ग्राम बन में रामसिंह के परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना में मिले पक्के घर में गृह प्रवेश करवाया। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री श्री विश्वास सारंग सहित अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

रामसिंह ने मुख्यमंत्री को बताया कि वह मजदूरी कर परिवार का गुजारा चलाते हैं। उनके पास एक कमरे का मिटटी और खपरैल की छत वाला मकान था। मकान में गर्मी के दिनों में लू, ठण्ड में शीतलहर और बरसात के दिनों में छत टपकने तथा मकान के कभी भी गिरने का डर रहता था। पक्का मकान बनाना हमारे लिये संभव नहीं था। हितग्राही रामसिंह कहते हैं कि अब प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना की वजह से मेरा भी पक्का मकान बन गया है। घर के साथ शौचालय भी बन जाने से शौच के लिये परिवार को बाहर भी नहीं जाना पड्ता है।

  मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अलीराजपुर में किया कलेक्टोरेट भवन का लोकार्पण

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने अलीराजपुर में नव-निर्मित कलेक्टोरेट भवन का लोकार्पण किया। आधुनिकतम सुविधाओं से लेस यह भवन 21 करोड़ 94 लाख की लागत से बनवाया गया है। उन्होंने कलेक्टोरेट परिसर में लगी फोटो गैलरी का भी अवलोकन किया।

श्री चौहान ने नवीन आईटीआई भवन, सोंडवा का लोकार्पण और ग्राम साजनपुर और बालपुर में मुख्यमंत्री ग्राम सरोवर तथा ग्राम लक्ष्मणी में मुख्यमंत्री नल-जल योजना का शिलान्यास किया।

चन्द्रशेखर विज्ञान पार्क का लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने अलीराजपुर में चन्द्रशेखर विज्ञान पार्क का लोकार्पण किया। उन्होंने पार्क में लगे वैज्ञानिकों के चित्र एवं मॉडल्स के बारे में जानकारी ली। एक एकड़ क्षेत्रफल में निर्मित पार्क में 40 से अधिक मॉडल्स और साइंस गैलरी स्थापित की गई हैं।

इस मौके पर राज्यसभा सांसद श्री प्रभात झा, किसान कल्याण एवं कृषि विकास राज्य मंत्री श्री बालकृष्ण पाटीदार, विधायक सर्वश्री नागरसिंह चौहान और माधव सिंह डाबर, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अनीता चौहान तथा अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।




 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment