Close X
Thursday, May 6th, 2021

मुख्यमंत्री का बदलाव सिर्फ मीडिया प्रोजेक्सन हैं : हुड्डा

bhupinder sinh hooda cm of haryanaआई एन वी सी,
हरियाणा,
हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह हूड्डा  ने हरियाणा में मुख्यमंत्री पद पर कांग्रेस पार्टी द्वारा बदलाव मीडिया की प्रोजेक्सन करार दिया है। वे आज सोनीपत में पत्रकारों द्वारा पूछे गये सवालों का जवाब दे रहे थे। लोकसभा चुनाव के परिणाम के संबंध में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनावों में भाजपा की कोई नीति नहीं थी बल्कि एक व्यक्ति विशेष के प्रति माहौल बनाया गया, लेकिन विधानसभा चुनावों में अब माहौल पूरी तरह से कांग्रेस पार्टी के पक्ष में है और कांग्रेस भारी बहुमत से यहां तीसरी बार सरकार बनाएगी।
हरियाणा विधानसभा चुनावों में मोदी फैक्टर पर पूछे गये प्रश्न के उत्तर में श्री हुड्डïा ने कहा कि राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों में यदि नरेन्द्र मोदी विधानसभा का चुनाव लड़ेगे तो शायद मोदी फैक्टर चल जाए। उन्होंने कहा कि लोगों को जो आशाएं और आकांक्षाए दिखाकर वे सत्ता में आए हैं वे अब आशाएं-निराशा में बदल रही हैं, आगे क्या-क्या होता है, देखते हैं।
इराक में फंसे प्रदेशवासियों के सम्बन्ध में पूछे गये प्रश्न के उत्तर पर श्री हुड्डïा ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा 24 घण्टे संचालित एक कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। उन्होंने कहा कि कंट्रोल रूम मेें प्राप्त अब तक 114 लोगों की सूची केन्द्रीय विदेश मंत्री को दी है। उन्होंने केन्द्र सरकार के प्रयासों की प्रसंशा करते हुए कहा कि इराक में फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए हरियाणा सरकार हर प्रकार से तैयार है।
हरियाणा में जेबीटी तथा बीएड भर्ती पर पूछे गये प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री कहा कि यह कार्य आयोग का है और वे चाहते हैं जल्द से जल्द शिक्षक भर्ती हो। पत्रकारों द्वारा हुड्डïा सरकार तीसरी बार पूछे गये प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता उनके उनकी सरकार द्वारा किए गये कार्यों से खुश है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने हर वर्ग के लिए कार्य किया है चाहे वह मजदूर, किसान, व्यापारी, कर्मचारी क्योंं न हो।
हरियाणा में तीसरी बार कांग्रेस सरकार बनाने के दावे के सवाल पर श्री हुड्डा ने कहा कि गत साढ़े नौ वर्षों के दौरान प्रदेश में अभूतपूर्व विकास करवाया गया है। सभी वर्गों के उत्थान एवं कल्याण के लिए सामाजिक सुरक्षा योजनाएं कार्यान्वित की गई हैं। इसके परिणामस्वरूप प्रदेश में सभी वर्ग सरकार से संतुष्ट हैं। उन्होंने पुन: भाजपा पर टिप्पणी करते हुए कहा कि गुजरात में डीजल का मूल्य हरियाणा की तुलना में 8 रुपए प्रति लीटर अधिक है। हरियाणा में कृषि क्षेत्र में बिजली दर 10 पैसे प्रति यूनिट है, जबकि गुजरात में किसानों को 2 रुपए 70 पैसे प्रति यूनिट है।
हरियाणा में औद्योगिक विकास में शिथिलता तथा विद्युत उपलब्धता के सवाल पर उन्होंने हरियाणा में बनाए गए , बन रहे तथा प्रस्तावित आईएमटी का जिक्र करते हुए स्पष्ट किया कि हरियाणा में औद्योगिक क्षेत्र तथा शहरी क्षेत्र में 24 घंटे बिजली की आपूर्ति की जा रही है। ग्रामीण क्षेत्र में 14 घंटे तथा कृषि क्षेत्र में आठ घंटे बिजली की आपूर्ति की जा रही है। खेल नीति के संबंध में पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि खिलाडिय़ों को खेल कोटे के तहत तय की गई नीति के अनुसार नौकरियां दी जा रही हैं। इसके लिए राष्ट्रमंडल, ओलंपिक, एशियाड व अन्य स्तरों पर खेलों में प्रदर्शन और पदक के आधार पर ही नौकरी तय की जाती है। सोनीपत में आईआईटी व आईआईआईटी के निर्माण में हो रही देरी को लेकर पूछे गए सवाल पर श्री हुड्डा ने कहा कि दोनों परियोजनाओं पर जल्द निर्माण प्रारंभ होगा। गोहाना से विधानसभा चुनाव लडऩे के के सवाल पर श्री हुड ने स्पष्ट कहा कि समय आने दे। कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रैस वे के निर्माण में हो रही अनावश्यक देरी के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसकी निगरानी फिलहाल सुप्रीम कोर्ट कर रहा है।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment