विजय-बहादुर-पाठक-आई-एन-वी-सी-न्यूज़1आई एन वी सी न्यूज़
लखनऊ,
भारतीय जनता पार्टी ने मिशन 265$ के लक्ष्य के साथ आज 14 अप्रैल अम्बेडकर जंयती से 25 अप्रैल पंचायत राज्य दिवस तक चलने वाले ग्रामोदय से भारत उदय के कार्यक्रम की शुरूआत की। प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा ग्राम सम्पर्क केन्द्रित इस कार्यक्रम को सभी 52 हजार पंचायतों तक ले जाना है।
पार्टी प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य सांसद ने आज इलाहाबाद झूसी में आयोजित इस कार्यक्रम में शिरकत की। श्री मौर्य कल 15 अप्रैल 2016 को मिर्जापुर होते हुए वाराणसी में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। प्रदेश अध्यक्ष 17 अप्रैल को आगरा, मथुरा, 18 अप्रैल को झांसी तथा 19 अप्रैल को कानपुर में पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल होंगे।
उन्होंने बताया कि समाजिक समरसता दिवस के रूप आज 14 अप्रैल से शुरू हुआ अभियान 16 अप्रैल तक चलेगा, जिसके अन्र्तगत प्रदेश के सभी मण्डलों में बड़े एवं प्रभावी कार्यक्रम किये जा रहे है। डा0 अम्बेडकर से सम्बधिन्त जीवन स्मृतियों को सुसज्जजित एवं भव्य स्वरूप देने का कार्य विभिन्न प्रदेशों की भाजपा सरकारों ने किया है और केन्द्र सरकार ने उसे पंचतीर्थ के रूप में घोषित किया है।
श्री पाठक ने बताया कि इस पूरे अभियान को सफल बनाने के लिए सभी संगठनात्मक ईकाईयों की जिला बैठके हो चुकी है, तय कार्यक्रम के अनुसार कार्यकर्ता ग्राम केन्द्रित इस कार्यक्रम को सफल बनाने में जुटे है। चर्चा परिचर्चा संवाद के माध्यमांे से डा0 अम्बेडकर के व्यक्तित्व कृत्तिव पर चर्चा हेतु गोष्ठी इत्यादि कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। मोदी सरकार द्वारा समाज के उत्थान के लिये गये फैसलों की विस्तार से चर्चा की जा रही है ताकि समाज के विभिन्न वर्गों की योजनाओं में भागीदारी सुनिश्चित की जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here