Monday, July 6th, 2020

मालगाड़ी ने पटरी पर सो रहे मजदूरों को रौंदा - 15 प्रवासी मजदूरों की मौत

नई दिल्ली| महाराष्ट्र के औरंगाबाद में रेलवे ट्रैक पर सो रहे मजदूरों के ऊपर से शुक्रवार सुबह मालगाड़ी गुजरने से बड़ा हादसा हो गया। टीवी रिपोर्ट्स के अनुसार, सुबह साढ़े छह बजे हुए इस हादसे में कम से कम 15 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई।
 साउथ सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि औरंगाबाद के कर्माड के नजदीक हादसा हुआ। आरपीएफ और स्थानीय पुलिस घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है।
कर्माड पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि ये सभी मजदूर जालाना से भुसावल की ओर जा रहे थे। सभी को मध्य प्रदेश जाना था। उन्होंने कहा कि सभी रेलवे ट्रैक के किनारे-किनारे चल रहे थे। इसी दौरान थकान होने से वे रेलवे ट्रैक पर ही सो गए।

बता दें कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरकार ने मार्च महीने के अंतिम दिनों में लॉकडाउन का ऐलान किया था। इसके बाद लाखों की संख्या में प्रवासी मजदूर विभिन्न राज्यों में जहां-तहां फंस गए थे। इसके बाद कई मजदूर पैदल ही घर के लिए निकल गए। हालांकि, तीसरे चरण का लॉकडाउन घोषित होने के बाद केंद्र सरकार ने मजदूरों को उनके गृह राज्य पहुंचाने के लिए ट्रेनों का संचालन शुरू किया है। रेलवे अभी तक एक लाख से भी ज्यादा मजदूरों को उनके घर तक पहुंचा चुकी है। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment