मानसून मूड : कहीं बाढ़ तो कहीं बरसात के लिए तरसे लोग

देश के कई राज्यों में भारी बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। बारिश के कारण अकेले महाराष्ट्र में एक जून से अब तक 76 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं देश के अन्य इलाकों में भी लोगों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई स्थानों पर घरों में पानी घुसने से लोग परेशान हैं। भारी बारिश का असर अमरनाथ यात्रा से लेकर निकाय चुनावों तक पर भी देखने को मिल रहा है।

महाराष्ट्र में एक जून से अब तक बारिश से संबंधित घटनाओं में 76 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने यह जानकारी दी है। साथ ही विभाग ने बताया कि भारी बारिश के चलते 839 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं, जबकि 4,916 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

दक्षिण गुजरात भी बारिश के कारण बेहाल है। यहां के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है, जिससे कुछ नदियों का जलस्तर बढ़ गया है और निचले इलाकों में बाढ़ आ गई है। नवसारी और वलसाड जिलों में 700 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। ओरसांग नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद वलसाड के कुछ निचले इलाकों में बाढ़ आ गई। अधिकारियों ने बताया कि कावेरी और अंबिका नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं, इसलिए नवसारी जिले के अधिकारी भी अलर्ट पर हैं। PLC

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here