Monday, June 1st, 2020

मर्जर एग्रीमेंट वाली समस्या में जनता का कोई दोष नहीं है - शिवराजसिंह चौहान

आई.एन.वी.सी,,

भोपाल,,

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि मर्जर एग्रीमेंट में जमीन खरीदकर जिन लोगों ने मकान बनाये हैं उनके मकानों के नियमितीकरण के लिये राज्य शासन द्वारा अलग से नीति बनायी जायेगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज बैरागढ़ में नवयुवक सभा द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आगे कहा कि मर्जर एग्रीमेंट वाली समस्या में जनता का कोई दोष नहीं है। लोगों ने अपनी मेहनत की कमाई से जमीन खरीद कर मकान बनाये हैं। उन्होंने कहा कि कानून में परिवर्तन कर यह व्यवस्था की जायेगी कि जमीन बेचने वाला क्रेता इससे जुड़ी हर जानकारी जनता के सामने लाये ताकि किसी तरह का धोखा नहीं हो। उन्होंने कहा कि मर्जर एग्रीमेंट में आने वाली जमीन पर नियमितीकरण के बाद आपके मकान आपके रहेंगे, आप चैन की नींद सोयें। नीति बनाने का काम संभागायुक्त भोपाल, कलेक्टर भोपाल और मुख्यमंत्री के सचिव श्री विवेक अग्रवाल की समिति द्वारा किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सिंधी विस्थापितों के पट्टों को नियमित करने की नीति भी बनायी जायेगी। उन्होंने बैरागढ़ के सिविल हॉस्पिटल का नाम समाजसेवी साधु वासवानी के नाम करने की पूर्व मुख्यमंत्री की व्यवस्था पर अमल की बात कही।

कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक श्री जितेन्द्र डागा ने मर्जर एग्रीमेंट से जुड़ी समस्या के बारे में जानकारी दी। श्री नानकराम वाधवानी, श्री चंदरलाल चंदानी और श्री माधु चांदवानी ने भी मर्जर एग्रीमेंट से जुडी समस्याओं के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम में संभागायुक्त श्री मनोज श्रीवास्तव, मुख्यमंत्री के सचिव श्री विवेक अग्रवाल, कलेक्टर श्री निकुंज श्रीवास्तव, श्री आलोक शर्मा सहित बड़ी संख्या में नागरिक मौजूद थे। आभार प्रदर्शन श्री वसंत भारानी ने किया।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment