Close X
Tuesday, April 20th, 2021

मनोहर लाल ने मेडिकल, टेक्नीकल, स्पेस एजुकेशन और आईटी के क्षेत्र में निवेश के लिए दिया आमंत्रण

manoharlalinusaआई एन वी सी न्यूज़ वाशिंगटन अमेरिका , प्रदेश के लिए विदेशी निवेश को आकर्षित करने अमेरिका गए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अप्रवासी भारतीयों को मेडिकल, टेक्नीकल, स्पेस एजुकेशन और आईटी के क्षेत्र में निवेश के लिए आमंत्रण दिया। वाशिंगटन में भारतीय दूतावास में आयोजित एक बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री के नेतृत्व में इंडिया और यूएसए के संबंध पहले से ज्यादा मजबूत हो गए है,

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु इन दिनों अमेरिका में विदेशी निवेश को आकर्षित करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। मंगलवार को वाशिंगटन स्थित भारतीय दूतावास में प्रवासी भारतीयों की ओरसे एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री ने हरियाणा को निवेश के लिए अच्छा विकल्प बताया । उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार प्रदेश के विकास के लिए पूरजोर प्रयास कर रही है... हरियाणा के जिन क्षेत्रों में उद्योग नहीं है वहां उद्योग लगाने पर विशेष प्रोत्साहन दिया जा रहा है।

प्रवासी भारतीय निवेशकों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार की प्राथमिकता एग्रो बेस्ड इंडस्टीज लगाना है। प्रदेश में मेडिकल एजुकेशन, टेक्नीकल एजुकेशन के साथ – साथ स्पेस एजुकेशन, आईटी और डिफेंस ऐसे क्षेत्र है.. जिनमें निवेश किया जा सकता है। इसके अलावा दिल्ली पास होने के कारण मार्केटिंग के लिए भी हरियाणा अच्छा विकल्प है.. मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में निवेश को लेकर उन्होंने लेफिटन गवरनर से बात की.. जिन्होंने हरियाणा में निवेश पर अपनी सहमति जताई है..तो वहीं  यूनिवर्सिटीज ऑफ मेडिकल साइंसिज ने भी हरियाणा में निवेश करने पर अपनी रूचि दिखाई है।

वहीं इस मौके पर भारतीय निवेशकों को संबोधित करते हुए वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि हरियाणा दिल्ली के तीन तरफ बसा हुआ है..प्रदेश की अर्थव्यवस्था बहुत मजबूत है और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार बुनियादी सुविधाओं को बढ़ावा देने में लगी है। उन्होंने कहा कि हम प्रदेश में निर्माण और सर्विस सेक्टर को आगे बढ़ाना चाहते है जिसके लिए आपका सहयोग आपेक्षित है।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment