Tuesday, June 2nd, 2020

मतदाताओं को वोट के बदले देनी थी चांदी की अंगूठी

downloadआई एन वी सी,
जयपुर,
विधानसभा आम चुनाव में करौली विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी डॉ. सौम्या गुर्जर द्वारा चुनाव चिन्ह अंगूठी आम मतदाताओं को बांटे जाने की सूचना पर कोतवाली पुलिस द्वारा मौके से चांदी की अंगूठी जब्त कर रोजनामचे में रपट दर्ज कर जांच की जा रही है।
कोतवाली थाना प्रभारी श्री गौरीशंकर शर्मा ने बताया कि निर्दलीय प्रत्याशी डॉ. सौम्या गुर्जर द्वारा जिला मुख्यालय के ढोलीखार मोहल्ले में बुरका पहनकर चांदी की अंगूठी बांटे जाने की सूचना मुखविर द्वारा दी गई थी। उन्होंने बताया कि सूचना पर कार्यवाही करते हुये मौके पर महिला पुलिसकर्मी के साथ पुलिस जाप्ता भेजा गया, जहां मुस्लिम महिलाओं के बीच प्रत्याशी डॉ. सौम्या गुर्जर द्वारा अंगूठी बांटी जा रही थी। पुलिसकर्मियों को देखकर डॉ. सौम्या गुर्जर एक बोलेरो गाड़ी में वहां  से रवाना हो गयी। मौके पर 116 अंगूठियां जब्त की गई हैं। उन्होंने बताया कि प्रकरण को रोजनामचे में आईपीसी की धारा 171 ई एवं लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 123 (1) के तहत दर्ज कर जांच की जा रही है।
जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. बी.एल. जाटावत ने उक्त घटना के बाद जिले के सभी फ्लाईंग स्क्वाड दल के प्रभारियों को निर्देश दिये हैं कि वे नियमित भ्रमण कर अवांछित गतिविधियों पर निगरानी रखें। उन्होंने चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों को भी चेतावनी दी है कि आचार संहिता का उल्लंघन पाये जाने पर खर्चे में ऐसी गतिविधियों का व्यय जोड़ कर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत कार्यवाही की जायेगी।
 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment