Close X
Saturday, May 8th, 2021

भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी और विश्वासघात मामले में PM नेतन्याहू पर आरोप तय

तेल अवीव , इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को बड़ा झटका लगा है. देश के न्याय मंत्रालय ने रिश्वत, भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी करने और विश्वास तोड़ने के आरोप को सही पाया है. अब नेतन्याहू को अदालत में मुकदमे का सामना करना पड़ेगा और अगर वह दोषी ठहराए जाते हैं तो उन्हें चुनाव लड़ने से रोक दिया जाएगा. इसके साथ ही नेतन्याहू को 10 साल की जेल भी हो सकती है.
इजरायल के अटॉर्नी जनरल अविचाई मंडेलब्लिट इसराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू पर तीन अलग-अलग मामलों में रिश्वत लेने, धोखाधड़ी करने और भरोसा तोड़ने का आरोप लगाया था. इस मामले की जांच चल रही थी. अटॉर्नी जनरल ने गुरुवार को अभियोग जारी करते हुए नेतन्याहू पर धोखाधड़ी, विश्वासघात और घूस के आरोप तय किए.
 हालांकि, पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने आरोपों को खारिज कर दिया है. उनका कहना है कि मेरे खिलाफ की जा रही जांच राजनीति से प्रेरित है. इसके साथ ही नेतन्याहू ने आरोप तय करने के समय पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि इजरायल की राजनीति के लिए यह कठिन समय चल रहा है.
बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि पुलिस और जांचकर्ता कानून से ऊपर नहीं हैं. अब समय आ गया है कि जांचकर्ताओं को जांच का सामना करना पड़े. PLC