भोपाल,
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अब नए थाने अरेरा हिल्स को मिलाकर कुल 44 पुलिस थाने हो गए हैं. 15 अगस्त को थाने का उद्घाटन हुआ और उसके बाद थाने में पहली एफआईआर दर्ज की गई. यहां के प्रथम थाना प्रभारी आरके सिंह के मुताबिक, आबकारी एक्ट के तहत यहां पहला मामला दर्ज किया गया है. दिग्विजय सिंह नामक युवक के खिलाफ पहली एफआईआर अरेरा हिल्स थाने में दर्ज की गई है. भोपाल जिले के नए पुलिस स्टेशन में दिग्विजय सिंह के खिलाफ एफआईआर चर्चा का विषय है.

बताया जा रहा है कि आरोपी सार्वजनिक स्थान पर शराब पी रहा था, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया और उसके खिलाफ कार्रवाई की. अरेरा हिल्स थाने की सीमा में वीआईपी ज़ोन आएगा, जिसमें राजभवन, अरेरा हिल्स के आसपास का एरिया, विधानसभा के आसपास की निगरानी सहित वीआईपी मूवमेंट की हर गतिविधि थाने के जिम्मे होगी. इसके पहले भोपाल में 43 थाने थे, जिसमें महिला थाना भी शामिल है.

सुविधाओं से लैस

भोपाल का यह नया थाना आधुनिक सुविधाओं से लैस होना बताया जा रहा है. इसके अलावा भोपाल में अभी भी आधा दर्जन थाने जर्जर और टिन शेड में चल रहे हैं, जहां बारिश के दिनों में जलभराव की स्थिति बन जाती है. ऐसे थानों को नए भवन का इंतज़ार है. जजर्र थानो में छोला थाना,ऐशबाग थाना, गौतम नगर थाना अवधपुरी थाना, पिपलानी थाना, गोविंदपुरा थाना शामिल हैं. अरेरा हिल्स थाने की कमान आरके सिंह को सौंपी गयी है, जिनके अंडर 24 कर्मचारियों का स्टाफ रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here