Close X
Friday, October 30th, 2020

भारत पर हमले के लिए तैयार है सेना

इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को पीएम मोदी का डर सता रहा है. गुरुवार को डरे हुए इमरान ने दावा किया है कि भारत अपने घरेलू मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) में 'किसी प्रकार की कार्रवाई' कर सकता है. इससे आशंकित इमरान खान ने अपनी फौज को तैयार रहने के लिए कहा है.

खान ने झेलम जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह कही. इससे पहले पाकिस्तानी फौज ने नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना द्वारा 'बिना उकसावे' के की गई गोलीबारी में दो पाकिस्तानी फौजियों के मारे जाने का दावा किया था.

खान ने कहा, 'मैं पिछले पांच महीनों से दुनिया से कह रहा हूं कि कश्मीर और (संशोधित) नागरिकता कानून के प्रति हो रहे विरोध से ध्यान हटाने के लिए मोदी-आरएसएस सरकार निश्चित तौर पर पीओके में किसी प्रकार की कार्रवाई करेगी.'

खान ने कहा कि उन्होंने सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा को भारत के खतरे से आगाह किया है और बाजवा ने उनसे कहा है कि पाकिस्तान तैयार है. बता ने दें कि इमरान खान की यह भारत को पहली बार दीदड़-भभकी देने की बात नहीं है इससे पहले भी कई मौकों पर इमरान खान भारत में परमाणु हमला करने की धमकी दे चुके हैं, लेकिन हर बार यह भूल जाते हैं कि भारत के पास उनसे ज्यादा परमाणु बम हैं.

इमरान खान के पहले पाकिस्तान के मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने आरोप लगाया था कि भारत अपनी खराब होती अर्थव्यवस्था से ध्यान भटकाने के लिए उसके ऊपर किसी तरह का हमला कर सकता है. बता दें कि भारत ने जब से पाकिस्तान के अंदर घुसकर उसकी सरजमीं पर पल रहे आतंकियों को मौत के घाट उतारा है तब से ही पाकिस्तान की नींद उड़ी हुई है. पाकिस्तान को तब से हमेशा इस बात का डर रहता है कि भारत उसके ऊपर कभी भी हमला कर सकता है. PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment