Saturday, May 30th, 2020

भारत के बाद पाकिस्तान में भी तबलीगी जमात का कोरोना का कहर

भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, ये आंकड़ा अब 1300 के पार पहुंच गया है. इस बीच राजधानी दिल्ली में निज़ामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी जमात के मरकज़ में सैकड़ों लोग इकट्ठे हुए और उनमें से अब कुछ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसके बाद राजधानी में हड़कंप मच गया है. ऐसा ही एक मामला पाकिस्तान के लाहौर में सामने आया था, जहां पर तबलीगी जमात में ही शामिल 27 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.ये सभी वो लोग थे जिनके लिए विदेश मंत्रालय के द्वारा देश छोड़ने का प्रबंध किया गया था और एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग के दौरान उनका टेस्ट किया गया. जो नागरिक संदिग्ध पाए गए हैं, उन्हें सरकार ने अब क्वारनटीन में रखा है.
लॉकडाउन के बावजूद हुआ कार्यक्रम
पाकिस्तान के लाहौर में बीते दिनों कोरोना संकट के बावजूद 5 दिनों का कार्यक्रम हुआ. इसके तहत करीब 1200 लोग लाहौर के रायविंद में एकत्रित हुए. रविवार को जब यहां कोरोना को लेकर जांच की गई, तो 35 में से 27 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.
लाहौर में इकट्ठे हुए 1200 लोगों में से करीब 500 लोग विदेशी थे, जो कि तीन दिन-40 दिन और 4 महीने तक प्रचार करने के निकलने के लिए पहले यहां आए थे.
पंजाब सरकार ने यहां के आयोजकों से इस कार्यक्रम को रद्द करने की अपील की थी, लेकिन आयोजकों ने इसका ध्यान नहीं दिया. प्रांत में ऐलान किए गए लॉकडाउन के बावजूद ये कार्यक्रम हुआ, ऐसे में कोई भी वापस नहीं जा पाया.
पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, यहां पर कुछ लोगों को क्वारनटीन में भी रखा गया. लेकिन उनमें से एक भागने में फरार हुआ, भागने वाले व्यक्ति ने पुलिसकर्मी पर चाकू से वार किया और फरार हो गया.PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment