Friday, February 28th, 2020

भारतीय ने की थी काबा-मक्का में राम मंदिर बनाने की कामना

दुबई । सऊदी अरब में एक भारतीय को काबा में राम मंदिर निर्माण से संबंधित फेसबुक पोस्ट डालने पर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कर्नाटक में उडुपी निवासी हरीश बंगेरा ने फेसबुक पर लिखा था कि काबा और मक्का में भी राम मंदिर बनेगा। 
सऊदी अरब के दम्मम में रह रहे बंगेरा ने अपनी फेसबुक पोस्ट में सऊदी अरब के क्राउन किंग मोहम्मद बिन सलमान पर भी निशाना साधा। सऊदी अरब में सरकार के खिलाफ कोई भी टिप्पणी करना बड़ा जुर्म माना जाता है और इसके लिए कड़ी सजा का प्रावधान है।
हरीश बंगेरा दम्मम में एक एयर कंडीशनर कंपनी में काम करते हैं । बीती 21 दिसंबर को उन्होंने फेसबुक पर काबा में राम मंदिर निर्माण की बात कही थी। काबा पूरी दुनिया में मुस्लिमों का सबसे पवित्र स्थल माना जाता है। बोंगेरा के इस पोस्ट के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। हरीश के पोस्ट डालते ही इस पर हजारों कमेंट आने लगे। इसमें ज्यादातर पोस्ट में हरीश की आलोचना की गई थी।
गिरफ्तारी के बाद बंगेरा की कंपनी ने भी कार्रवाई की और उन्हें नौकरी से निकाल दिया। कंपनी ने कहा कि बंगेरा ने अपनी फेसबुक पोस्ट पर जो कुछ लिखा है, वह आपत्तिजनक है और कंपनी की पॉलिसी के अनुरुप नहीं है। उधर, सऊदी अरब में भारतीय दूतावास के प्रवक्ता ने बताया कि मामला हमारे संज्ञान में है और हरीश की सहायता के प्रयास किए जा रहे हैं। हरीश का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपनी गलती को लिए माफी मांगता दिखाई दे रहा है। पीएलसी।PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment