Wednesday, July 8th, 2020

भाजपा ने जनता को छला

नई दिल्ली. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने बुधवार को आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में किसानों को पहले कर्जमाफी के नाम पर छला गया और अब उनका अपमान भी किया जा रहा है. प्रियंका ने एक खबर शेयर करते हुए अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश भाजपा ने किसान हित की बात केवल विज्ञापन और बिलबोर्ड तक सीमित कर रखी है.

उन्होंने दावा किया, 'किसानों को उनके पैसे का भुगतान नहीं हो रहा. बिजली ढंग से आती नहीं मगर उनके बिजली के बिल बढ़ा दिए गए. कर्जमाफी के नाम पर छला गया. उनका अपमान भी किया जा रहा है.' प्रियंका ने जो खबर साझा की, उसके मुताबिक सहारनपुर जिले में बिजली विभाग और पुलिस के उत्पीड़न से परेशान एक किसान के बेटे ने पिछले दिनों जहर खाकर कथित रूप से खुदकुशी कर ली थी. इसके विरोध में किसानों ने सड़क जाम कर दी.

हाल ही में उठाए थे कानून-व्यवस्था पर सवाल

कुछ दिन पहले भी प्रियंका गांधी ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े किए थे. उन्होंने तब जालौन में महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ने वालों पर हमला बोला था. उन्होंने ट्वीट कर कहा था, कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश में बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने तोड़ा था. अब जालौन में महात्मा गांधीजी (Mahatma Gandhi) की मूर्ति को तोड़ा गया था. मूर्ति तोड़ने वाले कायर, जीवन में यही तुम्हारी उपलब्धि है कि रात के अंधेरे में छिपकर तुम देश के महापुरुषों का अपमान करने की कोशिश करते हो? मूर्तियों पर हमला कर के इन महापुरुषों की महानता का एक अंश भी तुम हिला-डुला नहीं सकते.

पत्रकारों पर होती कार्रवाई के खिलाफ भी लिया था आड़े हाथ

कांग्रेस महासचिव ने पत्रकारों पर लगातार होती कार्रवाई के खिलाफ भी योगी सरकार को आड़े हाथों लिया था. प्रियंका गांधी ने लिखा कि पत्रकार केवल आंख पर पट्टी बांध कर वाहवाही के लिए नहीं होते. उनका काम होता है जनता के मुद्दों पर खबरें बनाना और सरकार से जवाब लेना. लेकिन यूपी में बीजेपी सरकार ऐसे पत्रकारों पर लगातार हमला बोल रही है. क्या बीजेपी को आम जनता के मुद्दों का डर सता रहा है?PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment