Tuesday, October 22nd, 2019
Close X

ब्लू डार्ट ने सामान्य मूल्य में की वृद्धि


आई एन वी सी न्यूज़ 

 नई  दिल्ली , 

दक्षिण एशिया की प्रमुख एक्सप्रेस एयर एंड इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्टेशन, डिस्ट्रीब्यूशन एंड लॉजिस्टिक्स कंपनी ब्लू डार्ट एक्सप्रेस लिमिटेड ने आज अपनी जनरल प्राइस (जीपीआई) बढ़ाने की घोषणा की है, जो 1 जनवरी 2020 से प्रभावी होगी। शिपिंग प्रोफाइल पर निर्भरता के आधार पर औसत शिपमेंट मूल्य वृद्धि 2019 के मुकाबले 9.8% होगी। यद्यपि यह मूल्य वृद्धि 31 अगस्त 2019 तक साइन अप करने वाले सभी ग्राहकों पर लागू होगी, तथापि 1 से 30 सितंबर 2019 के बीच साइन अप करने वालों को 31 दिसंबर 2020 तक मौजूदा दरों का लाभ मिलना जारी रहेगा। आम तौर पर यह पिछले वर्ष के अक्टूबर से दिसंबर के बीच साइन अप करने वालों पर लागू होता है।

घोषणा पर टिप्पणी करते हुए ब्लू डार्ट के प्रबंध निदेशक बैलफोर मैन्युएल ने कहा, “ब्लू डार्ट इस इंडस्ट्री के सभी कार्यक्षेत्रों में नवीन और सरलीकृत समाधानों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रस्तुत करता है। हम अपनी विश्वसनीयता और जवाबदेही की मूल दक्षताओं को डिलीवर करने पर अटल ध्यान केंद्रित करने के साथ-साथ पृथक्कृत डिलीवरी क्षमताओं, गुणवत्ता सेवाओं और अनुकूलित समाधानों का निर्माण करना जारी रखेंगे। यह मूल्य समायोजन हमें अपनी क्षमताओं को और बढ़ाने तथा हमें उच्च गुणवत्ता वाले समाधान व  सेवाओं के मामले में अपनी श्रेणी की सर्वश्रेष्ठ तकनीक और नवीनतम उत्पाद प्रदान करके अपने ग्राहकों को खुश करने में सक्षम बनाएगा।”

ब्लू डार्ट के सीएमओ और बिजनेस डेवलपमेंट प्रमुख केतन कुलकर्णी का कहना है, “एक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स इंडस्ट्री में अग्रणी होने और देश का प्रमुख ट्रेड फैसिलिटेटर होने के बाते ब्लू डार्ट ने इस गतिशील वातावरण में चुस्त और अनुकूल बने रहने के लिए अगले चरण से पहले ही रणनीतिक निवेश कर दिया है। इनमें अपनी पहुंच का विस्तार, ट्रांजिट समय में सुधार, नेटवर्क अनुकूलन, इंफ्रास्ट्रक्चर और प्रौद्योगिकी समाधान उपलब्ध कराने के साथ-साथ उभरते बाजारों, एसएमईज और प्रमुख सेक्टरों पर ध्यान केंद्रित करना शामिल हैं।

ब्लू डार्ट मुद्रास्फीति, मुद्रा की गतिशीलता, ईंधन की लागत में उतार-चढ़ाव और अन्य बढ़ती नियामक और अनिवार्य लागतों को ध्यान में रखते हुए अपनी कीमतों को वार्षिक तौर पर एडजस्ट करता है। नियामक और अनिवार्य लागतों में इसकी सेवाओं के लिए बड़ी संख्या में स्थानों पर उन्नत सुरक्षा नियमों वाले कार्यबल के अनुपालन से संबंधित खर्च शामिल हैं।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment