बॉर्डर पर किसानों ने गुजारी रात – मीटिंग में तय होगी आगे की रणनीति

0
42

नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों का धरना जारी है. किसानों ने आज रात सिंधु बॉर्डर पर गुजारी है. आज किसानों की मीटिंग होने वाली है. इस मीटिंग में तय किया जाएगा कि किसान दिल्ली की ओर कूच करेंगे या वहीं पर प्रदर्शन जारी रखेंगे. बता दें कि किसानों को दिल्ली के बुराड़ी मैदान में प्रदर्शन की इजाजत मिल गई है, लेकिन किसान अभी भी सिंधू बॉर्डर पर ही डटे हैं.

उत्तर प्रदेश के बिजनौर से भी कुछ किसान दिल्ली के बुराड़ी ग्राउंड में पहुंच गए हैं. लगभग 30 किसान बुराड़ी ग्राउंड आए हैं, इनका कहना है कि वहां से और किसान बुराड़ी ग्राउंड पहुंच रहे हैं. इन किसानों ने प्रदर्शनकारी किसानों को समर्थन देने का वादा किया है.
इधर सिंधु बॉर्डर से कुछ किसान देर रात बुराड़ी के ग्राउंड पर पहुंच गए थे. दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक ज्यादातर किसान बुराड़ी आने को तैयार हैं, लेकिन किसान आंदोलन में शामिल नेताओं के अपने अपने अलग अलग गुट हैं जो किसानों को बुराड़ी ग्राउंड पर जाने से रोक रहे हैं.
सिंधु बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. किसान आज यहां एक मीटिंग में तय करने वाले हैं कि उनका आंदोलन यहीं से चलेगा या फिर वे दिल्ली सरकार द्वारा मुहैया कराए गए बुराड़ी मैदान की ओर कूच करेंगे. सिंधु बॉर्डर यानी कि दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती है. किसानों ने आज की रात यहीं पर गुजारी है. PLC.
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here