Tuesday, May 26th, 2020

यस बैंक कि सेवाएं हुईं सामान्य

यस बैंक ने अपनी बैंकिंग सेवाएं सामान्य कर दी हैं। बुधवार शाम को सेवाएं बहाल करते हुए बैंक ने कहा कि ग्राहक अब हमारी सभी सेवाओं को पहले की तरह उपयोग कर सकते हैं।
बता दें कि बैंक के नामित सीईओ प्रशांत कुमार ने मंगलवार को कहा था कि तरलता के मोर्चे पर कोई समस्या नहीं है और बैंक के एटीएम नकदी से भरे हुए हैं। बुधवार को शाम छह बजे से परिचालन पूरी तरह से सामान्य हो जाएगा। पांच मार्च को रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने मुश्किल में फंसे निजी क्षेत्र के बैंक पर प्रति जमाकर्ता 50 हजार रुपये की निकासी सीमा सहित कई बंदिशें लगा दी थीं।

यस बैंक के शेयर में जबरदस्त बढ़त
इस बीच आज यस बैंक का शेयर में जोरदार बढ़त देखने को मिल रही है। यह 9.47 बजे 18.40 अंक यानी 31.37 फीसदी बढ़कर 77.05 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। शुरुआती कारोबार में यह 64.50 के स्तर पर खुला था और पिछले कारोबारी दिन 58.65 के स्तर पर बंद हुआ था। महज सात दिनों में यस बैंक का शेयर 1484 फीसदी बढ़ा है।

यह सीमा 18 मार्च की शाम 6 बजे हट जाएगी। कुमार ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘हम पर्याप्त कदम उठाए हैं। हमारे सभी एटीएम नकदी से भरे हुए हैं। हमारी शाखाओं में नकदी की पर्याप्त आपूर्ति है। इसलिए, तरलता के मोर्चे पर यस बैंक में कोई समस्या नहीं है।’ उन्होंने स्पष्ट किया कि तरलता के लिए किसी बाहरी स्रोत पर निर्भर होने की जरूरत नहीं होगी।

उन्होंने कहा, ‘अगर कोई संकट आता है तो बैंक को तरलता के कई साधन उपलब्ध हैं।’ उन्होंने जमाकर्ताओं को भरोसा दिलाया कि उन्हें अपनी जमाओं की सुरक्षा को लेकर चिंतित होने की कोई जरूरत नहीं है। कुमार ने कहा कि मौद्रिक सीमा हटने के बाद बैंक के सभी ग्राहक सभी बैंकिंग सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे।PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment