Wednesday, November 13th, 2019
Close X

बैंकॉक चले गए हैं राहुल गांधी !

नई दिल्ली: महाराष्ट्र (Maharashtra Assembly Elections 2019) और हरियाणा (Haryana Assembly Elections 2019) में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं. ऐसे में खबरें आ रही हैं कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बैंकॉक (Bangkok) चले गए हैं. इस पर बीजेपी नेता ने चुटकी लेते हुए कहा है, 'बैंकॉक (Bangkok) क्यों ट्रेंड कर रहा है?' राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बैंकॉक (Bangkok) जाने की खबर इसलिए भी अहम मानी जा रही है क्योंकि हरियाणा (Haryana Assembly Elections 2019) और महाराष्ट्र (Maharashtra Assembly Elections 2019) में चुनाव के बीच में उनकी पार्टी भयंकर आतंरिक कलह से जूझ रही है. हरियाणा (Haryana Assembly Elections 2019) में जहां पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने पार्टी छोड़ दी है, वहीं महाराष्ट्र (Maharashtra Assembly Elections 2019) में मुंबई के पूर्व पार्टी अध्यक्ष संजय निरुपम ने बगावती सुर अपना लिए हैं.

सूत्रों के मुताबिक शनिवार (6 अक्टूबर) को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बैंकॉक (Bangkok) के लिए रवाना हो गए और 10 अक्टूबर तक वापस लौट आएंगे. हालांकि ये साफ नहीं है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) किस वजह से बैंकॉक (Bangkok) गए हैं. दो सप्ताह बाद ही दो राज्यों में चुनाव हैं और कांग्रेस अंदरुनी जंग में उलझी हुई है. ऐसे में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बैंकॉक (Bangkok) जाने पर सवाल उठ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल शनिवार शाम नई दिल्ली से रवाना हुए.

पार्टी की तरफ से भी इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है. हरियाणा (Haryana Assembly Elections 2019) की 90 सीटों और महाराष्ट्र (Maharashtra Assembly Elections 2019) की 288 सीटों पर 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने वाला है. दोनों राज्यों के नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे.

इससे पहले 2015 में भी राहुल के बैंकॉक (Bangkok) जाने पर सवाल उठे थे. खास बात ये है कि महाराष्ट्र (Maharashtra Assembly Elections 2019) और हरियाणा (Haryana Assembly Elections 2019) में कांग्रेस ने पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल किया हुआ हैं, लेकिन दोनों राज्यों के चुनावों को वह छोड़कर चले गए हैं. वहीं बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया है- 'क्या आप भी हैरान हैं कि बैंकॉक (Bangkok) क्यों ट्रेड कर रहा है.' वहीं हरियाणा (Haryana Assembly Elections 2019) बीजेपी के नेजा जवाहर यादव ने ट्वीट कर कहा है, 'अहमद पटेल साहब कल भूपेंद्र सिंह हुड्डा से पूछ रहे थे पार्टी गई कहां? आज पता चला पार्टी बैंकॉक (Bangkok) गई है.'
यहां आपको बता दें कि महाराष्ट्र (Maharashtra Assembly Elections 2019) और हरियाणा (Haryana Assembly Elections 2019) में प्रत्याशियों के नॉमिनेशन हो चुके हैं. 21 अक्टूबर को दोनों राज्यों में वोट डाले जाएंगे. 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे. दोनों राज्यों में कांग्रेस नेता आपस में ही भिड़े हुए हैं.

हरियाणा (Haryana Assembly Elections 2019) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर ने शनिवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. तंवर पिछले महीने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद से नाराज चल रहे थे और इसी सप्ताह उन्होंने अपने समर्थकों के साथ पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के यहां स्थित आवास के बाहर धरना दिया था. उन्होंने पार्टी पर चुनाव के लिए सीटों पर उम्मीदवार चुनने में धांधली का आरोप लगाया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि हरियाणा (Haryana Assembly Elections 2019) में धन बल का उपयोग किया गया है और आम कार्यकर्ताओं को नजरंदाज किया गया है. पार्टी के दलित चेहरा रहे तंवर ने ट्वीट किया, "पार्टी कार्यकर्ताओं से लंबे विचार-विमर्श के बाद और सभी कांग्रेसियों और जनता की भलाई के लिए मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं." वहीं महाराष्ट्र (Maharashtra Assembly Elections 2019) में संजय निरुपम को नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नहीं रखा गया है. PLC

Comments

CAPTCHA code

Users Comment