Friday, August 14th, 2020

बीजेपी नेताओं को साध्वी प्रज्ञा का इलाज कराना चाहिए

भोपाल. मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल से बीजेपी सांसद (BJP MP) प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) की ओर से राहुल गांधी पर दिए गए बयान के बाद कांग्रेस उन पर हमलावर हो गई है. प्रज्ञा ने राहुल गांधी और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की देशभक्ति पर सवाल उठाए थे. सोमवार को कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे दो नेताओं ने उन्हें जवाब दिया कि गोडसे के भक्त सोनिया और राहुल गांधी की देशभक्ति पर सवाल न उठाएं.बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर के विवादित बयान का पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता जीतू पटवारी और पीसी शर्मा ने उन्हीं के अंदाज़ में जवाब दिया. पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने बिना नाम लिए प्रज्ञा को जवाब दिया. उन्होंने कहा, 'कोई भी देशभक्त आतंकवादी नहीं हो सकता है और कोई गोडसे भक्त देशभक्त नहीं हो सकता है. जा की रही भावना जैसी, प्रभु मूरत देखी तिन तैसी.'

'फरार और भगोड़ा'
पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने तो बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर पर सीधा हमला बोला. उन्होंने सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को फरार और भगोड़ा बताया. शर्मा ने कहा कि कोरोना संकट काल में भोपाल सांसद फरार रहीं. उन्होंने प्रज्ञा की वो टिप्पणी भी याद दिलायी जो मुंबई हमले में शहीद मुंबई के ATS चीफ हेमंत करकरे को लेकर उन्होंने की थी. कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे पीसी शर्मा ने कहा कि राष्ट्रभक्तों का अपमान करने वाले कभी देशभक्त नहीं हो सकते.

'मानसिक संतुलन खो बैठी हैं प्रज्ञा'
इससे पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता जेपी धनोपिया ने राहुल गांधी की राष्ट्रभक्ति पर सवाल खड़े करने वाले बयान पर कहा था कि प्रज्ञा ठाकुर अपना मानसिक संतुलन खो चुकी हैं. बीजेपी नेताओं को साध्वी प्रज्ञा का इलाज कराना चाहिए.

प्रज्ञा ठाकुर ने दिया था बयान
बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया और राहुल गांधी की राष्ट्रभक्ति पर सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था, 'विदेशी महिला के गर्भ से जन्मा व्यक्ति राष्ट्रभक्त नहीं हो सकता. जो 2 देश की सदस्यता लेकर बैठा हो उसमें राष्ट्रभक्ति कहां से आएगी. कांग्रेस में न तो सभ्यता है और न ही संस्कार. इसलिए इनके अंदर राष्ट्रभक्ति कहां से आएगी?' प्रज्ञा ने यह बयान चीन के मुद्दे पर राहुल गांधी और कांग्रेस नेताओं के बयानों के संदर्भ में दिया था. PLC.

 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment