Close X
Thursday, November 26th, 2020

बहुत सी चीजें गलत हैं

बलिया. कांग्रेस (Congress) के पूर्व सांसद राजेश मिश्रा (Rajesh Mishra) ने पार्टी को देश के मौजूदा राजनीतिक परिवेश में आत्ममंथन करने की सलाह देते हुए महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के सलाहकार का दायित्व संभालने से इनकार कर दिया है. वाराणसी से कांग्रेस के सांसद रहे और लोकसभा चुनाव (2019) में सलेमपुर सीट से पार्टी प्रत्याशी रहे वरिष्ठ नेता राजेश मिश्रा ने कहा कि उन्होंने अपने फैसले से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के कार्यालय को अवगत करा दिया है. उन्होंने लखनऊ कैंट सीट के प्रभारी का पद संभालने से भी मना कर दिया है.

सलाहकार का पद निर्वाह न करने को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने स्पष्ट किया कि वह प्रियंका गांधी को सलाह देने की स्थिति में नहीं हैं. उनको जो समझ में आया, उसके अनुसार उन्होंने यह कदम उठाया है. यह पूछे जाने पर कि क्या उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की नवगठित कार्यकारिणी से नाराज होकर उन्होंने यह कदम उठाया है, मिश्रा ने कहा कि बहुत सी चीजें गलत हैं, लेकिन यह पार्टी का अंदरूनी मामला है. अगर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी या महासचिव प्रियंका गांधी उन्हें बुलाकर बात करेंगे तब वह उनके सामने सारी बातें रखेंगे.

'पार्टी के लोगों का मनोबल बढ़ाने वाला कदम उठाना चाहिए'

पूर्व सांसद ने कांग्रेस को देश के मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों में आत्ममंथन करने की सलाह दी, ताकि पार्टी की स्थिति दुरुस्त हो सके. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को देश के मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों के मद्देनजर जो करना चाहिए, वह नहीं कर पा रही है. कांग्रेस को मौजूदा हालात से उबारने के लिए मेहनत की जानी चाहिए और पार्टी के लोगों का मनोबल बढ़ाने वाला कदम उठाना चाहिए.


मेहनती और विशुद्ध कांग्रेसी लोगों को आगे बढ़ाएं

राजेश मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस को जमीनी, निष्ठावान, मेहनती और विशुद्ध कांग्रेसी लोगों को आगे बढ़ाना चाहिए. पार्टी की अनुशासन समिति, दल के वरिष्ठ नेताओं और दल के राज्य प्रभारियों को पार्टी नेताओं की अनावश्यक बयानबाजी का संज्ञान लेकर स्थिति को सामान्य करने के लिए कदम उठाना चाहिए. राजेश मिश्रा को उत्तर प्रदेश कांग्रेस की नवगठित इकाई में सलाहकार परिषद का सदस्य बनाया गया था. इस परिषद को पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी को दल के विभिन्न कार्यक्रमों और योजनाओं को लेकर सलाह देनी थी. PLC

Comments

CAPTCHA code

Users Comment