images (2)आई एन वी सी,

कानपुर/इटावा,

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की तुफानी चुनावी रैलियोँ का दौर बदस्तूर जारी है। शुक्रवार को मोदी ने इटावा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बलात्कार के मसले को लेकर विवादास्पद बयान देने वाले समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह पर तंज़ कसते हुए कहा कि बलात्कारियों के लिए नेताजी का मन एक दम मुलायम है।

उन्होंने कहा, ”नेताजी के साथ एक समस्या है, जहां उन्हें कठोर होना होता है, वहां वह मुलायम हो जाते हैं।” मोदी ने कहा, हमें बलात्कारियों के खिलाफ सख्त होना चाहिए, तो नेताजी हमदर्दी दिखा रहे हैं और जब दंगा पीड़ितों का दुख-दर्द बांटना चाहिए था, वहां वह सख्त हो गए। मोदी ने कहा कि यूपी के यदुवंशियों की चिंता नेताजी को नहीं है, उन्हें सिर्फ जानवरों से प्यार है।

मोदी ने कहा, यूपी के मुख्यमंत्री ने हमसे शेर मांगे, लेकिन अच्छा होता कि वह गिर की गाय मांगते। गाय यहां आती, तो यहां के यदुवंशियों को रोज़गार का एक अच्छा साधन मिलता और इससे उनकी आर्थिक उन्नति और तरक्की होती। उन्होंने कहा कि यह यूपी का दुर्भाग्य है कि यहां की पूर्ववर्ती सरकार को हाथियों से प्यार था और अब इस सरकार को शेर से है। जानवरों से प्यार करने वाले ये लोग इंसानों से कब प्यार करना सीखेंगे।

मोदी ने कहा कि यूपी में किसानों की दुर्दशा हो रही है। नौजवानों के पास रोज़गार नही हैं, तो किसानों को उनके मेहनत की कमाई नहीं मिल रही है। मोदी ने कहा कि दिल्ली और लखनऊ को परिवारवाद से मुक्ति दिलानी है। आज़ादी के बाद जितने जवान शहीद हुए हैं और उससे अधिक किसानों ने आत्महत्या की है। उन्होंने कहा कि अब तक आप शासक चुनते आए हैं, लेकिन इस बार सेवक चुनिए।

उधर, कानपुर में एक अन्य रैली में मोदी ने कहा कि कांग्रेस गरीबी का मज़ाक उड़ाती है और उसके शहज़ादे गरीबों के घरों में जाकर बच्चों को गोद में लेकर तस्वीर खिंचवाते हैं। कांग्रेस के राज में देश ने 60 सालों में बर्बादी ही देखी है, लेकिन इस बार कांग्रेस कई राज्यों में खाता नही खोल पाएगी।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस का अंहकार सातवें आसमान पर पहुंच गया है, इसीलिए उसे न तो देश के किसानों की चिंता है और न ही जवानों की फिक्र है। उन्होंने कहा कि देश की जनता के साथ वादाखिलाफी करने वालों को अब उखाड़ फेंकने का समय आ गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here