Monday, December 9th, 2019

बबीता फौगाट एक दिसंबर को विवेक सुहाग संग लेंगी सात फेरे

दंगल गर्ल और अंतरराष्ट्रीय पहलवान बबीता फौगाट पहली दिसंबर को अपने मंगेतर विवेक सुहाग के साथ परिणय सूत्र में बंध जाएंगी। बिना दहेज की यह शादी बबीता के पैतृक गांव बलाली में ही संपन्न होगी।
विवेक महज 21 लोगों की बारात लेकर बबीता की डोली लेने पहुंचेंगे। शादी समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आमिर खान, सनी देओल समेत अन्य बॉलीवुड और खेल हस्तियों को निमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है। बबीता के भाई राहुल फौगाट ने इसकी पुष्टि की है।

राहुल के अनुसार 18 मई को झज्जर जिले के मातनहेल निवासी विवेक सुहाग से बबीता की सगाई हुई थी। अब विवेक के परिजनों से बातचीत के बाद शादी की तारीख पहली दिसंबर तय हुई है। महज 21 बारातियों के साथ विवेक बलाली पहुंचेंगे और शादी की रस्में वहीं पूरी होंगी।

इस दौरान डीजे का भी कोई शोर नहीं होगा। 2 दिसंबर को दिल्ली में रिसेप्शन का आयोजन होगा। शादी समारोह की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। गौरतलब है कि बबीता जहां कुश्ती में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान दर्ज करवा चुकी हैं वहीं विवेक भी अखाड़े से जुड़े हैं और भारत केसरी रह चुके हैं।
लड़ा था विधानसभा चुनाव
बबीता फौगाट खेल कोटे से हरियाणा पुलिस में एसआई भर्ती हुई थीं। 12 अगस्त को पिता महाबीर फौगाट के साथ बबीता ने जननायक जनता पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली थी। 10 सितंबर को एसआई पद से बबीता का त्यागपत्र मंजूर हो गया था। इसके बाद बबीता को पार्टी ने दादरी हलके से विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके लिए चुनाव प्रचार करने आए थे। हालांकि चुनाव परिणाम आने पर बबीता तीसरे स्थान पर रहीं।

शुरू हुईं शादी की तैयारियां
विवेक के परिजनों की सहमति से तारीख तय होने के बाद शादी की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। राहुल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विशेष मेहमान के तौर पर निमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है। साथ ही दिल्ली में 2 दिसंबर को होने वाली रिसेप्शन के लिए राजनीतिक, बॉलीवुड और खेल जगत की हस्तियों को भी निमंत्रण दिया जाएगा।   PLC.

 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment