Monday, April 6th, 2020

बजट से किसान ,गरीब व मजदुर वर्ग के अच्छे दिन आ गए हैं: प्रवीण घुसकानी

आई एन वी सी न्यूज़
रोहतक,
भाजपा किसान मोर्चा वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष प्रवीण घुसकानी ने वित्तमन्त्री द्वारा पेश किये गए आम बजट को देशहितकारी,किसान हितेषी करार देते हुए कहा कि देश के किसानों और गरीबों के अच्छे दिन आ गए है। प्रवीण घुसकानी ने कहा कि ये बजट देश के किसानों के लिए मिल का पत्थर साबित होगा। कृषि अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के लिए बजट हमेशा याद किया जाएगा। कृषि की उपज पर लागत का पचास फीसदी मूल्य देने का फैसला लेकर केंद्र सरकार ने किसानों को बहुत बडा़ तोहफा दिया है। जो काम आज तक किसानों के लिये किसी सरकार ने नहीं किया वह काम आज भाजपा व प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने करके साबित कर दिया है कि किसानों का भला अगर कोई कर सकता है तो सिर्फ भाजपा ही कर सकती है।
प्रवीण घुसकानी ने कहा कि सरकार ने कृषि के आधारभूत ढांचे में तेजी लाने का लक्ष्य बजट में किया है ! वित्तमन्त्री ने किसानों की हालत सुधारने के लिये कृषि लोन को बढ़ाकर 11 लाख करोड़ कर दिया है।
प्रवीण घुसकानी ने कहा कि सरकार ने कृषि ,किसान और मजदूर की हालत सुधारने में महत्वपूर्ण कदम उठाया है। बजट में किसान की तरह मछुआरों ,डैयरी उत्पादकों व पशुपालकों को भी क्रेडिट कार्ड देने का फैसला किया है जिससे मछुआरों व पशुपालकों को ऋण लेने मे सुविधा होगी।
गरीब लोगों के लिये मेडिकल खर्च पर देश वासियों को बड़ा फायदा दिया है और समस्त विश्व में इस के मुकाबले की कोई दूसरी योजना आज तक कभी भी नहीं बनाई गई।
पूरा बजट जहां देश की अर्थव्यवस्था में मजबूती लाने का काम करेगा और भारत के नवनिर्माण की आज जो पिछले 3 सालों में नींव रखी गई है उस को नई गति देने का काम यह बजट करेगा। प्रवीण घुसकानी ने कहा कि इस बजट से भारत में आर्थिक विकास में तेजी आएगी और भारत मजबूत आर्थिक महाशक्ति बनने के मार्ग की ओर बढ़ेगा। प्रवीण घुसकानी ने कहा कि भारत के आम आदमी को आर्थिक उन्नति का लाभ इस बजट के प्रावधानों के माध्यम से मिलेगा। समय सिंह भाटी ने कहा कि भारत के वित्त मंत्री जी ने इस बजट में जो सुझाव हरियाणा सरकार ने दिये थे जिनमें कृषिए किसान ए मजदूर , कृषि में ढांचागत निवेश ,कृषि ऋण की व्यवस्था को सुचारु करने के संबंध आदि को अहमियत देते हुए बजट में रखा है।
प्रवीण घुसकानी ने कहा कि ये हिंदुस्तान का कृषि प्रधान बजट है।
जिससे आम जन को बहुत लाभ मिलेगा।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment