Close X
Sunday, January 24th, 2021

बजट में सामाजिक सुरक्षा पर विषेष बल दिया गया है : रघुवर दास

रघुवर दास आई एन वी सी न्यूज़आई एन वी सी न्यूज़
राँची
मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने लोक सभा में उपस्थापित बजट 2015-16 की सरहना करते हुये प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं वित्त मंत्री श्री अरूण जेटली को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि इस बजट के माध्यम से आधारभूत सरंचना के विकास पर बल दिया गया है। यह देष की आवष्यकता के अनुरूप है। इस बजट में हर वर्ग की जरूरतों को ध्यान में रखा गया है। उद्योग जगत, मध्यम एवं कमजोर वर्ग के विकास तथा महिलाओं की सुरक्षा सहित सभी वर्गों के आवष्यकताओं का ध्यान इस बजट में रखा गया है।
मुख्यमंत्री श्री दास ने कहा कि केन्द्र सरकार ने इस बार के केन्द्रीय बजट (2015-16) में ग्रामीण विकास के लिए 25000 करोड़ रूपये आवंिटत किया है जो कृषि प्रधान भारत देष के लिए काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने केन्द्र सरकार के द्वारा अल्पसंख्यक युवाओं के लिए ‘‘नई मंजिल‘‘ योजना ऐतिहासिक कदम बतलाया। उन्होंने कहा कि ‘‘निर्भया फंड‘‘ की राषि 1000 करोड़ से बढ़ाकर 2000 करोड़ तथा सुकन्या समृद्धि को आय कर मुक्त कर केन्द्र सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जतायी है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट में सामाजिक सुरक्षा पर विषेष बल दिया गया है। उन्होंने कहा कि अटल पेषन योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना सहित कई लाभकारी योजनाएं लोगों के लिए लाभदायक होगा। उन्होंने कहा कि इस बजट में कॉरपोरेट जगत के लिए भी बहुत कुछ नया है। इससे नए व्यापार को भी बढ़ावा मिलेगा जिससे रोजगार के अवसर भी तेजी से विकसित होंगे।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment