Saturday, February 29th, 2020

बच्चों को उनके अधिकारों के साथ-साथ उनके कर्तव्यों का भी बोध ज़रूरी 

आई एन वी सी न्यूज़
भोपाल,

प्रसिद्ध  रंगकर्मी  और सिने अभिनेता राजीव वर्मा ने प्रदेश के कला शिक्षकों के वार्षिक कैलेंडर "टर्निंग पॉइंट - 3" जारी किया। स्वराज वीथिका में आयोजित एक समारोह में उन्होंने कहा कि आर्ट टीचर्स द्वारा बच्चों के अधिकारों की अभिव्यक्ति उत्कृष्ट है और इसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। उन्होंने आयोजक संस्था चाइल्ड राइट्स ऑब्ज़र्वेटरी और आर्ट डिज़ाइन टीचर्स फ़ोरम के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि बच्चों को उनके अधिकारों के साथ-साथ उनके कर्तव्यों का भी बोध कराया जाना ज़रूरी है।


ज्ञातव्य है कि संयुक्त राष्ट्र बाल अधिकार समझौते के 30 वर्ष के उपलक्ष्य में नवंबर 2019 में इलस्ट्रेशन कैम्प का आयोजन किया गया था जिसमे आर्ट टीचर्स, इल्लुस्ट्रेटर्स के साथ बच्चे भी शामिल हुए थे। ये कैलेंडर उसी कैम्प के चयनित आर्टवर्क हैं और कैम्प के आर्टवर्क को स्वराज वीथी में प्रदर्शित किया गया है। कार्यक्रम में सी आर ओ की अध्यक्ष निर्मला बुच, रश्मि सारस्वत, वरिष्ठ कलाकार विनय सप्रे, डॉ शीला भाम्भल, यूनिसेफ़ के संचार विशेषज्ञ अनिल गुलाटी, कला शिक्षक और बच्चे मौजूद थे।


कैलेंडर में ज़ीनत सिद्दिकी, डायना तोमर, इंदिरा प्रजापति, अंजना पेठिया, सुषमा श्रीवास्तव, नीलिमा श्रीवास्तव, सरिता विश्वकर्मा, अलका झा, सबा इफ़्तेख़ार के चित्र लिए गए हैं। ये प्रदर्शनी रविवार 20 जनवरी को दोपहर 2 बजे से खुली रहेगी।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment