Close X
Monday, March 8th, 2021

फ्लाइट्स  की उड़ानों के बारे में जल्द 

नई दिल्ली । राष्ट्रव्यापी लाॅकडाउन के दौरान या फिर उसके खत्म होने के बाद हवाई जहाजों के उड़ानों को संचालित करने के लिए जल्द ही निर्णय किया जाएगा। नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अनुसार, इस संबंध में एक मसौदा सुझाव मांगा गया था। वह सभी सुझाव मिल चुके हैं और अब अंतिम स्टैंडर्ड ऑपरेशन प्रोटोकाल (एसओपी) जारी किया जाना बाकी है।

इस संबंध में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी का कहना है कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद जब उड़ानें शुरू की जाएंगी तो यात्रियों और एयरलाइंस को कुछ विशेष सावधानियां बरतनी होंगी। उन्होंने कहा था कि सुरक्षा उपायों को ध्यान में रखते हुए जल्द ही फ्लाइट सेवा शुरू की जा सकती है। इसके लिए गाइडलाइन तैयार की जा रही है। विशेषज्ञों की राय ली जा रही है, ताकि फ्लाइट सेवा शुरू होने के बाद संक्रमण ज्यादा न फैल सके। अभी वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों में फंसे भारतीयों को बाहर निकाला जा रहा है।

गौरतलब है कि प्रवासी मजदूरों के लिए देश में श्रमिक स्पेशल ट्रेनें शुरू किए जाने के बाद अब यह कवायद शुरू हो गई है कि हवाई जहाजों की उड़ानें भी शुरू की जानी चाहिए। इसीलिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने यह कहा है कि इस संबंध में सभी के सुझाव मिल चुके हैं और जल्द ही एसओपी जारी की जाएगी। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment