Close X
Thursday, October 29th, 2020

फिलहाल जेल में ही रहेंगे बहन भाई 

तीन दिन और जेल में रहेंगी रिया चक्रवर्ती
मुंबई की सेशंस कोर्ट के जमानत याचिका खारिज करने के बाद रिया के वकील हाईकोर्ट का रुख करेंगे. लेकिन रिया के सामने मुसीबत ये है कि कल और परसो वीकेंड है. इस वजह से कोर्ट बंद रहेंगे. ऐसे में रिया को बेल के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. दो दिन कोर्ट के बंद होने से रिया को और तीन दिन जेल में ही बिताने पड़ेंगे.

एनडीपीएस एक्ट की धारा 27 ए बनेगी रिया के लिए मुसीबत?

रिया के वकील उनकी जमानत के लिए काफी कोशिश कर रहे हैं. दो बार रिया की बेल खारिज होने के बाद अब उनके वकील हाईकोर्ट का रुख करेंगे. लेकिन NDPS एक्ट की धारा 27 ए रिया चक्रवर्ती के लिए परेशानी खड़ा कर सकती है क्योंकि रिया ने पूछताछ के दौरान खुद भी ड्रग लेने की बात कबूल की थी. नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्स्टंस एक्ट, 1985 (एनडीपीएस एक्ट) मादक दवाओं से संबंधित एक कठोर कानून है. इस धारा के क्लॉज (ए) में कहा गया है कि नारकोटिस ड्रग्स का सेवन करने का दोषी पाए जाने पर 1 साल जेल या 20 हजार रुपये का जुर्माना या फिर दोनों एक साथ सजा के तौर पर दिए जा सकते हैं.

जेल में कैसे बीता रिया का दूसरा दिन?

भायखला जेल में रिया के दिन काफी मुश्किल भरे बीत रहे हैं. आज उनका जेल में तीसरा दिन है. रिया को अलग सेल में रखा गया है.

उनकी दिनचर्या की बात करें तो उन्हें सुबह नाश्ते में चाय के साथ पोहा दिया गया. जेल मेस में रिया को लंच में दाल, चावल, रोटी, आलू सब्जी दी गई. शाम को रिया ने डिनर लिया और फिर वे अपने जनरल बैरक के सर्कल नंबर 1 सेल में रहीं. PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment