फ़िल्म “द जैपनीज वाइफ” से निर्देशिका अपर्णा सेन की वापसी

2
58

आई .एन .वी. सी. ,,

मुंबई ,,,

संगीत कंपनी सारेगामा फ़िल्म ”Mr & Mrs Iyer” की हिट टीम जिसमें निर्देशिका अपर्णा सेन व राहुल बोस शामिल हैं की नयी फ़िल्म द जैपनीज वाइफअपने दर्शको के लिए लेकर आयी है, ९ अप्रैल २०१० को रिलीज़ होने वाली इस फ़िल्म के सितारे हैं राहुल बोस, राइमा सेन, चिगुसा ताकाकू और मौसमी चटर्जी. इस बार भी अपर्णा सेन ने अलग से विषय पर एक अलग सी प्रेम कहानी पर बनायीं है.

सुंदरवन में एक स्कूल शिक्षक है स्नेहमोय नाम का और मियागे जापान की एक जवान लड़की है, ये दोनों ही पत्रों के माध्यम से एक दूसरे से मिलतें हैं और आपस में उनमें प्यार हो जाता है इसके अलावा पत्र के माध्यम से ही वो शादी भी कर लेते हैं उनकी शादी को १५ साल हो चुके हैं जबकि वो आज तक एक दूसरे से कभी नहीं मिले हैं.

इस कहानी को परदे पर जिस संवेदनशील तरीके से अपर्णा सेन ने प्रस्तुत किया है वो केवल उन्हीं के बस की बात है उन्होंने जिस दक्षता के साथ स्नेहमोय और मियागे के प्यार, उनकी खुशी व हंसी, उनके दुख को, प्यार की कविता की तरह पेश किया है यह बहुत ही अदभुत है.

सारेगामा के प्रबंध निदेशक अपूर्व नागपाल कहते हैं, ”हम अपर्णा के काम करने की क्षमता की प्रशंसा करते हैं. यह सिर्फ एक फिल्म ही नहीं है बल्कि एक गीतात्मक प्यार की कविता है, जो की आज के तात्कालिक युग में बिल्कुल ही अलग लगती है. दर्शको को यह अलग सी प्रेम कहानी अवश्य ही पसंद आएगी.”

भारतीय फिल्मों में पहली ही बार एक जापानी अभिनेत्री चिगुसा ताकाकू ने अभिनय किया है इसके अलावा स्नेहमोय के चरित्र में राहुल बोस की अभिनय प्रतिभा देखते ही बनती है, अभिनेत्री राइमा सेन ने भी सशक्त अभिनय किया है और अभिनेत्री मौसमी चटर्जी, परदे पर दो दशकों के बाद अभिनय कर रही हैं.

INVC-
INVC-
INVC-
INVC-

INVC-
INVC-

2 COMMENTS

  1. Couldn?t be written any better. Reading this post reminds me of my old room mate! He always kept talking about this. I will forward this article to him. Pretty sure he will have a good read. Thanks for sharing!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here