Prof-Sumedha-Dhaniआई एन वी सी न्यूज़
रोहतक,
महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की प्रोफेसर सुमेधा धनी बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की 126वीं जयन्ती के उपलक्ष्य में नई दिल्ली स्थित डॉ. अम्बेडकर स्मारक पर पिछले कई वर्षों से डॉ. अम्बेडकर के जीवन दर्शन को आमजनों तक पहुंचाने के लिये प्रयासरत हैं। इसी क्रम में सुमेधा धनी ने इस बार भी बाबा साहेब डा. अम्बेडकर की 126वीं जयन्ती वर्ष पर 26 अलीपुर रोड दिल्ली में लोगों में बाबा साहब के जीवन दर्शन को वहां आने वाले हजारों श्रद्धालुओं को उनके जीवन के अनछुये पहलुओं से अवगत कराने के लिये जुटी रही। इस अवसर पर एक प्रदर्शनी का आयोजन भी किया गया। जिसमें वहां आने वाले लोगों ने खूब सराहा तथा प्रो. सुमेधा धनी को आगे भी बढ़-चढक़र कार्य करने का हौंसला दिया। इस कार्य में डॉ. अम्बेडकर प्रतिष्ठान नई दिल्ली की मासिक पत्रिका सामाजिक न्याय संदेश की टीम ने संपादक सुधीर हिलसायन के साथ अपना पूरा सहयोग दिया। सामाजिक न्याय संदेश पत्रिका का विशेषांक भी इस अवसर पर श्रद्धालुओं के बीच वितरित किया गया और लोगों ने इस अभियान को भी बहुत पसन्द किया।
प्रो. सुमेधा धनी ने डॉ. अम्बेडकर प्रतिष्ठान के राष्ट्रीय स्तर पर सबसे बड़े कार्यक्रम ‘फ्लोरल ट्रिब्यूट्स’ में भी भाग लिया। जहां राष्ट्रपति सहित देश के अनेक गणमान्य हस्तियों ने बाबा साहेब को श्रद्धांजलि दी।
यहां उल्लेखनीय है कि महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की प्रोफेसर सुमेधा धनी को इस वर्ष के अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर स्त्री शक्ति पुरस्कार से वर्ष 2015-16 के लिए हरियाणा सरकार द्वारा नवाजा गया है। प्रो. सुमेधा धनी अखिल भारतीय स्तर पर खासकर बालिकाओं, महिलाओं व समाज के उपेक्षितों में जागरूकता लाने के लिये काम कर रही हैं।
फोटो कैप्शन : पार्लियामेंट स्थित बाबा साहेब डॉ. भीम राव अम्बेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित करती प्रो. सुमेधा धनी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here