Close X
Sunday, October 25th, 2020

प्राइवेट मंडिया MSP के नीचे नहीं करेंगी खरीद

लखनऊ. भारतीय किसान यूनियन के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को किसानों की समस्याओं को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने की. बैठक में प्रतिनिधिमंडल की सीएम योगी से कृषि विधेयक और किसानों की समस्याओं को लेकर चर्चा हुई. इस दौरान किसान प्रतिनिधि मंडल ने प्रदेश के किसानों की समस्याओं को सीएम के सामने रखा और तत्काल समाधान की मांग की.

25 को कृषि विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होगा भाकियू
बैठक के बाद राकेश टिकैत ने बताया कि सीएम योगी ने भारतीय किसान यूनियन को आश्वासन दिया है कि यूपी में एमएसपी के नीचे प्राइवेट मंडियां खरीद नहीं करेंगीं. इसके अलावा विकास कार्यों के लिए चल रहे प्रदेश भर में जमीन अधिग्रहण में आने वाले खेत में अगर फसलें हैं तो उन्हें उजाड़ा नहीं जाएगा. इसके अलावा सीएम ने आश्वासन दिया है कि बिजली, पानी से जुड़ी किसानों की समस्याओं का भी समाधान किया जाएगा. राकेश टिकैत ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन भी यूपी में एमएसपी के नीचे फसल बिकने नहीं देगी, साथ ही 25 सितंबर को देश भर में कृषि विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होगी.

बैठक में ये लोग हुए शामिल
बैठक के दौरान 6 सदस्यी प्रतिनिधिमंडल में भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंह चौहान, मैनपाल सिंह चौहान, सरदार अजीत सिंह, हरनाम सिंह वर्मा और धर्मेंद्र मलिक शामिल हुए. वहीं प्रदेश के मुख्य सचिव, कृषि उत्पादन आयुक्त, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री और अपर मुख्य सचिव गृह, राजस्व, कृषि, गन्ना एवं ऊर्जा भी उपस्थित रहे. PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment