Close X
Thursday, April 22nd, 2021

प्रशांत भूषण की सजा का आज फैसला

नई दिल्ली,

कोर्ट की अवमानना मामले में प्रशांत भूषण ने कल सोमवार को माफी मांगने से इनकार कर दिया था। कोर्ट ने वरिष्ठ वकील को कल तक का समय दिया था। आज फिर कोर्ट में सुनवाई होगी। दरअसल, c ने गुरुवार को सामाजिक कार्यकर्ता और वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण से कहा था कि वह न्यायालय की अवमानना वाले ट्वीट को लेकर माफी नहीं मांगने वाले अपने बयान पर पुनर्विचार करें। इसके लिए उन्हें कोर्ट ने 24 अगस्त तक की मोहलत दी थी।

इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि सुप्रीम कोर्ट आज वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण के खिलाफ अदालत की अवमानना के मामले में सजा सुना सकती है। शीर्ष अदालत ने 20 अगस्त को भूषण से कहा था कि वह अपने ट्वीट पर पुनर्विचार करे और अपने द्वारा की गई सजा पर सुनवाई करते हुए सोमवार को भारत के मुख्य न्यायाधीश, एसए बोबडे द्वारा किए गए ट्वीट के लिए माफी मांगे। अदालत ने 14 अगस्त को प्रशांत भूषण को दोषी ठहराया था।

प्रशांत भूषण ने सोमवार को कोर्ट के समक्ष पेश किए गए अपने बयान में कहा कि मेरा मानना है कि सुप्रीम कोर्ट मौलिक अधिकारों के संरक्षण के लिए आशा का अंतिम गढ़ है।ट्वीट उनके विश्वास का प्रतिनिधित्व करते हैं और अपने बयानों को वापस लेना निष्ठाहीन माफी होगी। प्रशांत भूषण ने कहा ' मेरा बयान सद्भावनापूर्थ था। अगर मैं इस कोर्ट के समक्ष अपने बयान वापस लेता हूं, तो मेरा मानना है कि अगर मैं एक ईमानदार माफी की पेशकश करता हूं, तो मेरी नजर में मेरी अंतरात्मा और उस संस्थान की अवमानना होगी, जिसमें मैं सर्वोच्च विश्वास रखता हूं।' PLC

Comments

CAPTCHA code

Users Comment