Close X
Saturday, December 5th, 2020

प्रधानमंत्री और देश के गृहमंत्री को बधाई : रघुवर दास

आई एन वी सी न्यूज़
रायपुर,
जम्मू कश्मीर पर देश की संसद(राज्यसभा) में ऐतिहासिक बिल के लिए मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने प्रधानमंत्री और देश के गृहमंत्री को बधाई दी है। भारत की जन आकांक्षाओं को पूरा करने वाला यह विधेयक है। यह अखण्ड भारत के निर्माण का विधेयक है।

करोड़ों देशवासियों की चाहत है कि कश्मीर घाटी आतंकवाद मुक्त हो

कश्मीर को लेकर मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। पाकिस्तान जिसका नाम पूरी दुनिया में आतंकवाद फैलाने को लेकर कुख्यात है, जो छद्म युद्ध या आतंकवाद के माध्यम से कश्मीर या भारत के अन्य भागों में अराजकता फैलाना चाहता है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं गृहमंत्री श्री अमित शाह के नेतृत्व में आतंकवाद पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है। करोड़ों देशवासियों की चाहत है कि कश्मीर घाटी आतंकवाद मुक्त हो, देश के अन्य हिस्सों में जिस तरह विकास हो रहा है कश्मीर में भी उसी तरह का विकास होना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने राज्य में खुशहाली एवं अमन चैन की प्रार्थना की

श्रावण मास के तीसरी सोमवारी के अवसर पर मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने आज सिदगोड़ा स्थित सूर्य मंदिर प्रांगण में भगवान भोलेनाथ पर जलाभिषेक कर राज्य में खुशहाली एवं अमन चैन की प्रार्थना की। मुख्यमंत्री ने कहा कि तीसरी सोमवार के साथ-साथ आज नागपंचमी भी है, समस्त झारखंडवासियों को इस अवसर पर ढेर सारी शुभकामनायें।

राज्य के विकास को तेज गति देने की शक्ति दें भगवान शिव

राज्य की सवा तीन करोड़ जनता के लिए लगातार साढ़े चार वर्षों से सेवा कर रहा हूं, मुझे दास के रूप में सेवा का जो अवसर मिला है मैं उसे पूर्ण करने में लगा हूं, आने वाले समय के लिए भी भगवान शिव से प्रार्थना करता हूं कि राज्य के विकास को तेज गति देने की शक्ति दें, राज्य की प्रगति हेतु सामर्थ्यवान बनायें।

जलार्पण के पश्चात मंदिर प्रांगण में किया पौधारोपण

बारीडीह स्थित हरि मंदिर प्रांगण से जल संकल्प कराकर माननीय मुख्यमंत्री ने कांवरियों के साथ पदयात्रा करते हुए सिदगोड़ा स्थित शिव मंदिर में जलार्पण किए। बोल बम का जयकारा लगाते हुए माननीय मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास कावरियों का भी हौसला बढ़ा रहे थे। जलार्पण के पश्चात* *माननीय मुख्यमंत्री ने मंदिर प्रागण में पोधारोपण भी किए एवं शिवभक्तों से मिलकर उन्हें शुभकामनायें दी।

राम मंदिर निर्माण के लिए प्रतिदिन सुनवाई हेतु सुप्रीम कोर्ट के फैसले का आभार

2014 के बाद से भारतीय राजनीति में राष्ट्रीयता का पुनर्जागरण हुआ है। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए प्रतिदिन सुनवाई करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का आभारी हूं। भगवान राम भारतीय संस्कृति के प्रतीक हैं। अयोध्या में भगवान राम का मंदिर अवश्य बने इस दिशा में सभी धर्म और संप्रदाय के लोगों से अनुरोध है कि आपसी सदभाव और सौहार्द्र की भावना से मंदिर निर्माण में सहयोग करें।



 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment